Omicron : हरियाणा के इस जिले में एक ही परिवार में मिले ऑमीक्रॉन के तीन मरीज, स्वस्थ्य विभाग की फूली साँसे

यमुनानगर : Omicron : सुचिबद्ध देशों से कुछ दिन पहले यमुनानगर में पहुंचे सैकड़ों लोगों में शहर की दंपति समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट ऑमीकॉन पॉजिटिव मिली है। ऑमीक्रॉन के मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों मरीजों को ऑमीक्रॉन अस्पताल में दाखिल कर लिया है और उनके संपर्क में आए सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सीएमओ डॉ. विजय दहिया ने जिलेवासियों को कोविड नियमों की पालना कड़ाई से करने के लिए आह्वान किया है।

जिला उप सिविल सर्जन डॉ. वागीश गुटेन ने बताया कि कुछ दिन पहले सुचिबद्ध देशों से सैंकड़ो लोग यमुनानगर जिला में पहुंचे थे। गत 19 दिसंबर को विदेश से आए लोगों के सैंपल लेकर ऑमीक्रॉन जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से तीन लोगों की सोमवार को ऑमीक्रॉन पॉजिटिव रिपोर्ट मिली है। तीनों ही मरीज एक ही परिवार के हैं। जिनमें पुरुष (32) उसकी पत्नी (30) व बहन (33) वर्ष की है। तीनों मरीजों को उपचार के लिए अस्पताल में भरती कर लिया गया है। डॉ. वागीश गुटेन ने बताया कि तीनों लोगों के संपर्क में करीब 25-30 लोग आए हैं। जिनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

सतर्क रहें और स्वस्थ रहें

जिला सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने लोगों से ऐहतियात बरतने के लिए आह्वान किया। उन्होंने लोगों से सतर्कता के साथ कोविड नियमों की पालना करने की हिदायत दी। डॉ. दहिया ने जिलेवासियों से घर से मुंह पर मॉस्क लगाकर निकलने, डिस्टेंस का ध्यान रखने व हाथों को सेनेटाइज करने और बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

Exit mobile version