“अधिकारियों का भर्ती से पहले होना चाहिए मेंटल चेकअप”-फतेहाबाद में बोले राकेश टिकैत

फतेहाबाद : लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसानों को संबोधित करने पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब अधिकारियों की भर्ती हो। तो सबसे पहले उनका मेंटल चेकअप किया जाए, ताकि वे नौकरी लगने के बाद आमजन के साथ पशुओं जैसा व्यवहार न करें।

उन्होंने कहा कि करनाल के एसडीएम का बयान देखकर लगता है कि उनकी मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। जब बड़े अधिकारी आमजन के प्रति इस तरह की धारणा रखते है तो उन्हें अधिकारी के पद पर रहना ठीक नहीं है। ऐसे में सरकार जब अधिकारियों की भर्ती करें उनका मानसिक संतुलन जांचे। इसके अलावा उनकी नैतिकता जांचने के लिए मापदंड तय हो। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार करनाल के एसडीएम पर जानबूझकर कार्रवाई नहीं कर रही।

मुख्यमंत्री कर रहे एसएचओ का काम
नेता राकेश टिकैत मंगलवार दोपहर बाद लघु सचिवालय के बाहर किसानों के धरने पर पहुंचे थे। वे सिरसा से करनाल जाते वक्त फतेहाबाद में रूके। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज के समय में एसएचओ का काम कर रहे हैं और होम मिनिस्ट्रर आईओ की तरह लिखा-पढ़ी कर रहे हैं। दोनों इसी लेवल के हैं तो यही काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि करनाल में एक अधिकारी किसानों के सिर फोडऩे की बात करता है तो मुख्यमंत्री की हिम्मत नहीं हुई कि उसे कह सकें कि उसका बयान सही नहीं है और वे इस मुद्दे पर किसानों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि यहां पुलिस लाठी बजाती है और सीएम हरियाणा पंजाब के मुद्दे में मामला उलझा रहे हैं।

करनाल में एक किसान की मौत पर उन्होंने कहा कि यह दुखद घटना है, इसके बाद वे अभी सीधे करनाल उनके निवास पर जा रहे हैं। जब अधिकारी इतनी बड़ी पोस्ट पर आ जाए तो उसे इस प्रकार के बयान नहीं देने चाहिए। सामने वाला कोई आदिवासी या जानवर नहीं, जिसका शिकार किया जाए या जिस पर ऐसे आदेश देकर ट्रॉयल किए जाएं।

Exit mobile version