राकेश टिकैत का बड़ा बयान 26 जनवरी को दिल्ली में होगा ट्रैक्टर मार्च, सरकार की नीयत में खोट

चरखी दादरी : हरियाणा के चरखी दादरी में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि खाप समाज का आईना हैं और इनका गौरवशाली इतिहास रहा है। किसान आंदोलन के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने जब जब कहा खापों ने मजबूती से साथ दिया।

उन्होंने कहा कि आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है अभी तो 13 महीने की ट्रेनिंग हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार का ध्यान किसानों की जमीन पर है इससे सचेत रहने की जरूरत है। सरकार का अगला वार भूमिहीन उन किसानों पर है जो पशु पालकर दूध बेचकर गुजर बसर करते हैं। उन्होंने कहा कि हर 26 जनवरी को किसानों का ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। राकेश टिकैत रविवार को निर्दलीय विधायक एवं फौगाट खाप 40 के प्रधान सोमवीर सांगवान द्वारा आयोजित सर्व खाप महापंचायत को संबोधित कर रहे थे।

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है ना पूरी तरह मुकदमे वापिस हुए हैं और ना ही एमएसपी पर कोई कमेटी बनी है। 15 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आंदोलन की बदौलत ही जमीन और गांव को बचाया जा सकता है। सरकार हर विभाग का निजीकरण कर बेरोजगारों की फौज खड़ी कर रही है। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा हर मुद्दे को लेकर गम्भीर है और अब पीछे हटने वाले नहीं हैं।

Exit mobile version