Nuh News Today: खट्टर सरकार चली ‘योगी बाबा’ की चाल, नूंह हिंसा में शामिल लोगों की 200 झुग्गियों पर चला बुलडोज़र

नूंह, Nuh News Today :- नूंह हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ हरियाणा की मनोहर सरकार अब सख्त मूड में नजर आ रही है. नूंह हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई की गई, जिसके तहत सरकार ने बुलडोजर एक्शन लिया है. गुरुवार को तावडू की मोहम्मदपुर रोड स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे को हटा दिया गया. पुलिस सूत्रों का कहना है कि 31 जुलाई को हुई हिंसा में इनका हाथ था. (हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को यहां से ज्वाइन करें)

कुछ महिलाओं ने किया विरोध

गुरुवार को की गई कार्रवाई के दौरान महिला पुलिस बल सहित रैपिड एक्शन फोर्स की 2 कंपनियों की मदद ली गई. कथित तौर पर अवैध रूप से बसाई गई कालोनी को कब्जा मुक्त कर दिया गया है. HUDA के मुख्य प्रशासक अजीत बालाजी जोशी के निर्देश पर यह है अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर एसडीम तावडू संजीव कुमार भी मौजूद रहे इस दौरान कुछ महिलाओं ने विरोध भी किया लेकिन मौके पर भारी पुलिस बल तैनात था जिसके चलते महिलाओं को पीछे हटना पड़ा.

अवैध रूप से रह रहे थे लोग

पुलिस सूत्रों से जो जानकारी प्राप्त हुई है उसके अनुसार इन झुग्गियों में कुछ लोग बांग्लादेश से आए हैं और यह लोग यहां अवैध तरीके से रह रहे थे. ऐसी जानकारियां मिल रही थी कि Violence’s में इन लोगों का हाथ था. जिसके बाद प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई अमल में लाई गई.

4 घंटे की कार्रवाई में 200 से ज्यादा झुग्गियां की नष्ट

नूंह के SP नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि अवैध रूप से बसी इस बस्ती में कई घुसपैठिए होने की सूचना मिल रही थी. इस दौरान करीब 4 घंटे चली कार्रवाई में 200 से अधिक झुग्गियां को जमीदोंज किया गया. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां भी इस तरह के संदिग्ध कालोनियां अवैध रूप से बसाई गई है सभी को खाली कराया जाएगा.

Exit mobile version