पेंशन को लेकर आई बड़ी अपडेट, वितरण की तिथियों का शेडूल जारी, देखें यहाँ

नारनौल : पेंशन राशि की बाट जोह रहे उपभोक्ताओं का लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है. अक्टूबर महीने की पेंशन इस बार एक महीना लेट अब दिसंबर में दीं जाएंगी.

जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि अक्टूबर महीने की पेंशन राशि जारी होने में देरी हुई है लेकिन यह राशि अब खातों में डाल दी गई है और पेंशन वितरण के लिए डाकघर का शेड्यूल जारी किया गया है. नवंबर महीने की पेंशन 10 दिसंबर तक मिलने की उम्मीद है.

अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि जिले में सम्मान राशि लेने वालों में बुजुर्गों की संख्या सबसे ज्यादा है. यह संख्या 84361 हैं. इसके बाद विधवा पेंशन 25839 महिलाएं हासिल कर रही है.

सम्मान राशि लेने वालों में दिव्यांगों की संख्या का आंकड़ा 6332 हैं. निराश्रित बच्चों की संख्या का आंकड़ा 5861 हैं. लाडली सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1300 को मिल रही है. स्कूल जाने में असक्षम 305 दिव्यांग बच्चों को आर्थिक सहायता दी जा रही है. इस तरह जिलाभर में 124003 लोग अलग-2 पेंशन विभाग से लें रहें हैं.

डाकघर का शेड्यूल
वार्ड नंबर तारीख

इसके अलावा वार्ड नंबर-1 से 11 तक बचें हुए पेंशनरों को 21 दिसंबर को व वार्ड नंबर-12 से 24 तक के बचे हुए पेंशनरों की पेंशन 22 दिसंबर को वितरित की जाएगी. सभी पेंशनर से आग्रह किया गया है कि वें अपने शेड्यूल के हिसाब से ही पेंशन लेने आएं और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें.

Exit mobile version