नई दिल्ली से भिवानी,हिसार जाने वाली यात्री गाड़ी का भिवानी पहुंचने पर सांसद ने किया स्वागत

भिवानी : हिसार से नई दिल्ली के मध्य चलने वाली नई गाड़ी का भिवानी पहुंचने पर सांसद धर्मबीर सिंह की अगुवाई में भव्य स्वागत किया गया। सांसद ने हरि झंडी दिखाकर गाड़ी को नई दिल्ली के लिए रवाना भी किया गया। इस अवसर पर उनके साथ रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य प्रीतम अग्रवाल व रेलवे स्टेशन अधीक्षक जीके गुप्ता सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व गाड़ी के साथ आए गाड़ी चालक व गार्ड व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि हिसार से नई दिल्ली चलाई गई गाड़ी से यात्रियों को काफी लाभ पहुंचेगा। सांसद ने कहा कि लगातार दो वर्ष से कोविड-19 के कहर के चलते यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। उन्होंने कहा इस गाड़ी के चलने के बाद यात्रियों को काफी हद तक लाभ पहुंचेगा और हिसार, भिवानी, दादरी ,रोहतक के यात्री फिर से दिल्ली के व्यापार से जुड़ेंगे। सांसद ने कहा काफी दिनों से यात्रियों की मांग थी कि इस ट्रैक पर गाड़ी की सुविधा की जाए।

सांसद ने कहा कि यात्रियों की डिमांड पर उन्होंने मंत्रालय के समक्ष सुझाव रखा था, यही नहीं उन्होंने अन्य गाड़ियों की सुविधा भी इस लाईन पर करने की बात रेल मंत्री के समक्ष रखी हुई है। लेकिन धीरे-धीरे कोविड-19 का जहां असर कम हुआ है और लोक डाउन में जहां ढील मिली है उस क्षेत्र में धीरे-धीरे रेल सेवाएं पहुंचाई जा रही हैं। उसी क्षेत्र में ही यह एक सराहनीय कदम है।

भिवानी महेंद्रगढ लोकसभा सांसद चौधरी सिंह ने कहा कि उन्होंने संसद में भी रेल सुविधा के लिए मजबूती के साथ अपना पक्ष रखा है और साथ साथ में उन्होंने भिवानी से लोहारू व नारनौल से अलवर व दादरी से नारनौल रेलवे लाइन के लिए भी मजबूती के साथ मंत्रालय से सकारात्मक जवाब मांगा है। सांसद ने कहा कि समय रहते हुए जल्द ही यह सुविधाएं भी लोकसभा क्षेत्र को मिलेंगी। उसके बाद केवल भिवानी दिल्ली से ही नहीं बल्कि राजस्थान व महेंद्रगढ़ नारनौल जिले से भी जुड़ेगा।

Exit mobile version