भिवानी को मिलेगी जल्द नई गाड़ियों की सौगात, भिवानी से दिल्ली की इस गाड़ी का बदल सकता है रूट

भिवानी : भिवानी में रेल द्वारा यात्रा करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. जल्द ही जिलावासियों को न केवल दिल्ली के लिए बल्कि एक और नई एक्सप्रेस ट्रेन का गिफ्ट मिलने वाला है.

रेलवे की तरफ से 14620/14619 गाड़ी संख्या को अगरतला-फिरोजपुर-अगरतला वाया भिवानी जंक्शन होते हुए बढ़ाया जा रहा है. इससे पहले यह गाड़ी अगरतला-आनंद विहार (टी) त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस के नाम से चलाई जाती थी. नॉर्दर्न रेलवे ने 29 जून को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस नई ट्रेन के शुरुआत होने से भिवानी से पंजाब की ओर आवागमन बढ़ेगा. उम्मीद यह भी लगाई जा रही है कि भिवानी-कालका तथा बाकी बंद गाड़ियों को भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा.

अब होंगी दिल्ली के लिए पांच ट्रेनें

नई ट्रेन फिरोजपुर अगरतला के शुरुआत के बाद भिवानी से दिल्ली के लिए चलने वाली गाड़ियों की संख्या 5 हो जाएगी. इससे पहले भिवानी-दिल्ली पैसेंजर, सिरसा-नई दिल्ली, बठिंडा-दिल्ली, भिवानी-कानपुर का संचालन ही किया जाता था. बता दे अभी भिवानी से चंडीगढ़ जाने वाली एकता एक्सप्रेस और भिवानी से दिल्ली जाने वाली सिरसा एक्सप्रेस गाड़ियों को शुरू नहीं किया गया है जिस कारण दिल्ली और चंडीगढ़ यात्रा करने वाले यात्रियों को बहुत ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा भिवानी रोहतक रूट की गाड़ियां भी बंद होने से रेलवे को भी अच्छा खासा नुकसान भुगतना पड़ रहा है.

बदल सकता है सिरसा एक्सप्रेस का रूट

सूत्रों की माने तो भिवानी से वाया रेवाड़ी-गुरुग्राम-दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से सांसद धर्मवीर सिंह की मांग पर सिरसा एक्सप्रेस का रूट बदलने की संभावना बताई जा रही है. इस संबंध में भिवानी जंक्शन स्टेशन अधीक्षक जीके गुप्ता का कहना है कि भिवानी से अगरतला-फिरोजपुर और फिरोजपुर-अगरतला वाया भिवानी जंक्शन गाड़ी का अप्रूवल किया गया है. फिलहाल गाड़ी के संचालन संबंधित निर्देश नहीं मिले हैं.

28.797468476.1322058
Exit mobile version