रेलवे ने किया 16 स्पेशल ट्रेनों के फेरों में बदलाव , शुरू की इन रूटों पर नई रेलगाड़ियां

भिवानी : जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होते जा रहे है रेलवे नई स्पेशल ट्रेने चलाते जा रहा है ताकि रेलयात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. इसी बीच एक बार फिर रेलवे ने 18 जून से भिवानी से दादरी, कोसली, रेवाड़ी, अलवर व मथुरा भिवानी से बवानीखेड़ा, हिसार, श्रीगंगानगर की ओर जाने वाले रेल यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेने शुरू की है. दो गाड़ियों के पुनः चलने से हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के नागरिकों को आवागमन में आसानी होगी और अन्य ट्रेनों पर भार भी कम पड़ेगा.

जानें कौन-कौन सी ट्रेने होंगी शुरू 

उत्तर प्रदेश के रेलवे महाप्रबंधन अधिकारी व मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि रेलवे कि तरफ से 34 स्पेशल रेल सेवाओं का पुनः संचालन किया जायेगा व 16 स्पेशल रेल सेवाओं के फेरो में बढ़ोतरी की जाएगी ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी ना हो.

उन्होंने ये भी बताया कि गाडी संख्या 04734, श्रीगंगानगर रेवाड़ी प्रतिदिन स्पेशल व गाड़ी संख्या 04733 रेवाड़ी-श्रीगंगानगर प्रतिदिन स्पेशल का 18 जून से पुनः संचालन किया जायेगा. इसी तरह गाडी संख्या 04725, भिवानी -मथुरा प्रतिदिन स्पेशल और गाड़ी संख्या 04726, मथुरा- भिवानी प्रतिदिन स्पेशल भी 18 जून से चलायी जाएगी.

मण्डल रेल उपभोगता सलाहकर समिति जयपुर डिविजन के सदस्य हरीश गोस्वामी ने कहा कि रेवाड़ी-श्रीगंगानगर और भिवानी-मथुरा ट्रेन के चलने से रेल यात्रियों को सहूलियत होगी.

28.797468476.1322058
Exit mobile version