मिनी बस स्टैंड निर्माण कार्य शुरू किया गया 3.50 करोड़ की राशि के साथ

भिवानी : उपमंडल का सबसे बड़ा गांव यानि की कादमा में सोमवार को भूमि पूजन के साथ मिनी बस स्टैंड निर्माण का काम शुरू कर दिया गया. आपको बता दें कि ग्रामीणों की बस स्टैंड बनाये जाने की डिमांड बहुत पुराने समय से ही चली आ रही थी. ग्रामीणों का कहना था कि कादमा में आस पास के लगभग 40 गांवो से लोग रोज आते जाते हैं. ऐसे में बस की सुविधा ना मिलने से उन्हे काफी परेशानी होती है, साथ ही यहाँ के छात्र-छात्राओं को स्कूलों या कॉलेज जाने में भी काफी परेशानी होती है. उन्हे अपनी पर्सनल गाडी से जाना पड़ता है. इन्ही सब कारणों से ग्रामीणों की यह डिमांड रही है कि यह एक मिनी बस स्टैंड बनावाया जाये.

 

फरवरी महिने में ग्रामीणों ने इस मुद्दे को विधायक नैना चौटाला के सामने रखा. जिसके बाद नैना चौटाला ने यह बात लोक निर्माण विभाग के समक्ष रखी. इसके बाद भूमि चयनित की गई और मिनी बस स्टैंड बनाने के लिए 3.50 करोड़ की राशि खर्च होने की संभावना बताई जा रही है

यज्ञ और भूमिपूजन कर की शुरुआत

मिनी बस स्टैंड बनाने से पहले वहाँ पर एक यज्ञ कराया गया, जिसमें लोक निर्माण विभाग के उपमंडल अधिकारी और जजपा हल्काध्यक्ष रामफल कादमा शामिल थे. उन्होंने इस यज्ञ को कराया और साथ ही भूमिपूजन कर बस स्टैंड बनवाने का काम शुरू करवाया. भूमिपूजन के दौरान सुरेंद्र सिंह, नरेश पुनिया,अशोक दगडौली, प्रेम सिंह, सेठ जगदीश प्रसाद व अन्य ग्रामीण मौजूद रहे.

Exit mobile version