भिवानी में लघु सचिवालय में PM योजना के तहत इन लोगों को दिया गया 10000 रुपए का लोन, जानें कैसे होगा आवेदन

भिवानी : भिवानी के लघु सचिवालय में आज PM योजना के तहत एक कैंप का आयोजन किया गया. इस योजना के अंतर्गत रेहड़ी चालकों तथा पथ विक्रेताओं को 10 हज़ार रुपए के लोन की आर्थिक सहायता प्रदान की गई. आज वीरवार को भिवानी स्थित लघु सचिवालय में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन विभाग द्वारा एक कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में रेहड़ी चालकों को PM स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत 10 हज़ार रुपए का लोन दिया गया.

 

इस विषय में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन विभाग के अधिकारियों द्वारा पत्रकारों को बताया गया कि पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्म निर्भर निधि योजना के तहत 10 हज़ार रुपए का लोन प्रदान किया जाता है. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत भिवानी में अब तक 570 लोगों को लोन दिया जा चुका है. इसके अलावा तीन हजार पथ विक्रेता तथा रेहड़ी चालकों को लोन दिए जाने का लक्ष्य विभाग द्वारा निर्धारित किया गया है. इसलिए इस तरह के कैंप का आयोजन कर रेहड़ी चालकों तथा पथ विक्रेताओं को लोन दिया जा रहा है.

 

जो रह गए उनका कैसे होगा आवेदन, जानें

इस विषय में जानकारी देते हुए विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जो लोग इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें लघु सचिवालय स्थित कमरा नंबर 19 में संपर्क करना होगा तथा संबंधित जानकारी जुटाने होगी. अधिकारियों ने बताया कि यह लोन पूरी तरह से ब्याज मुक्त है. अधिकारियों ने बताया कि यदि लोन लेने वाले रेहड़ी चालक तथा पथ विक्रेता सभी किश्तों को बिना बाउंस हुए भर देते हैं तो भविष्य में उनके लोन की वैधता बढ़ाई जा सकती है. ऐसे आवेदक भविष्य में बड़ा लोन लेने के पात्र माने जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस तरह के लोन आत्मनिर्भर योजना के तहत दिए जा रहे हैं.

Exit mobile version