लश्कर-ए-तैयबा ने रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी: अम्बाला डीआरएम के नाम से आया पत्र

अम्बाला : हरियाणा के रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी मिली है। लश्कर-ए-तैयबा के नाम से एक पत्र आया है, जिसमें 26 नवंबर और 6 दिसंबर को बम धमाके करने का दावा किया गया है। अंबाला कैंट के अलावा यमुनानगर, शिमला, चंडीगढ़, सहारनपुर समेत कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की बात लिखी गई है।

अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन, जिसे उड़ाने की धमकी दी गई है। - Dainik Bhaskar

धमकी भरा पत्र अंबाला मंडल के डीआरएम को भेजा गया है। मामले में कार्रवाई करते हुए अंबाला कैंट पड़ाव पुलिस ने आरोपी मोहम्मद अमीम शेख के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई रेलवे सुरक्षा बल आरपीएफ के यात्री सुरक्षा निरीक्षक श्याम सुंदर की शिकायत पर की गई है।

पत्र में कहा गया कि 26 नवंबर को अंबाला मंडल के तहत पड़ने वाले अंबाला कैंट, यमुनानगर, शिमला, चंडीगढ़, सहारनपुर और दूसरे कई रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाया जाएगा। इसके अलावा रेवाड़ी, हिसार और सिरसा में रेलवे पुल के अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री और राज्यपाल को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई।

6 दिसंबर को अंबाला के प्रमुख मंदिरों, गुरुद्वारों तथा हिमाचल के कई मंदिरों, फौजी मंदिरों व गुरुद्वारों, हवाई अड्डों को भी निशाना बनाने का जिक्र है। पुलिस ने अापराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। बता दें कि इससे पहले भी कई बार रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। जिसके तहत अंबाला रेलवे स्टेशन की पार्किंग में एक कार से आरडीएक्स भी बरामद हुआ था।

Exit mobile version