अंबाला में चला दिनभर हंगामा, पूरे परिवार ने डाला पेट्रोल और आत्महत्या के लिए चढ़ा मस्जिद पर

अंबाला : अंबाला में दिनभर एक परिवार का हाईवाल्टेज ड्रामा (High Voltage Drama) चलता रहा है। दरअसल मामला अंबाला छावनी (Ambala Cant) का है जहां के राम किशन कालोनी मस्जिद की छत पर दोपहर करीब 12 बजे एक परिवार पेट्रोल (Petrol) लेकर पहुंचा और शरीर पर छिड़कर आत्महत्या (Suicide) करने की ऐलान कर दिया। जानकारी के अनुसार पूरे परिवार अपनी बात लोगों और प्रशासनिक अधिकारियों (Authorities) तक पहुंचाने के लिए साउंड सिस्टम (Sound System) भी साथ लेकर पहुंचा था।

डायल 112 पर दी घटना की सूचना

सूचना मिलने पर डायल 112 पहुंची और देखते ही देखते कैंट से भारी संख्या में सदर पुलिस (Police) पहुंची। करीब ढाई घंटे तक परिवार को मनाने और उसके रूपए वापस दिलाने के आश्वासन के बाद परिवार (Family) को मस्जिद (Mosque) की छत से उतारा जा सका। दरअसल दोपहर करीब 12 बजे खुड्डा निवासी अकबर (Akbar) अपनी पत्नी और बच्चों को लेकर छावनी राम किशन (Ram Kishan) मस्जिद में दाखिल हुआ। इसके बाद पूरा परिवार मस्जिद (Mosque) की छत पर बने गुंबद (Tomb) के करीब पहुंचा और साउंड सिस्टम (Sound System) एक्टिव कर आत्महत्या (Suicide) करने का ऐलान कर दिया।

पूरे परिवार ने आत्महत्या करने की कोशिश

तेज आवास में परिवार सहित आत्महत्या (Suicide) करने की बात सुनकर आसपास भीड़ एकत्र हो गई। स्थानीय लोगों ने सूचना डायल 112 के साथ कैंट की सदर थाना पुलिस को दिया। मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने घटना से कंट्रोलरूम और पुलिस आलाधिकारियों (Control Room & Higher Authorities) को अवगत कराया। इतने में कैंट सदर एसएचओ विजय कुमार (SHO Vijay Kumar) पहुंचे। करीब ढाई घंटे के अथक प्रयास के बाद परिवार को उसके रुपए वापस दिलाने का आश्वासन देकर रेस्क्यू (Rescue) किया गया। 

मस्जिद के इमाम ने दी शिकायत

राम किशन कालोनी मस्जिद के इमाम इमरान खान (Imran Khan) ने कैंट सदर थाने में शिकायत (Complaint) दी है कि शनिवार दोपहर जो भी घटनाक्रम हुआ इससे धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जाए, जिससे भविष्य में कोई भी इस तरह का कृत न करें।

Exit mobile version