नौकरी में ठगी : हरियाणा में जॉब का लालच देकर 500 लोगों से 50 करोड़ की ठगी

जींद : हरियाणा के जींद में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. दरअसल बेरोजगारों को ट्रेनिंग देकर उन्हें नौकरी देने का वादा किया जाता था और फिर उनसे क्रिप्टो करेंसी में निवेश कराकर उनके साथ ठगी की जाती थी. ऐसा करके उन्होंने 500 लोगों से लगभग 50 करोड़ की ठगी कर ली.

इसका पता तब लगा जब जींद के गुप्ता कॉलोनी निवासी श्रीकांत ने पुलिस में इसकी शिकायत की और बताया कि नवंबर 2020 में उन्होंने सोशल मीडिया पर हितेश उर्फ़ नील पटेल का एक पोस्ट पढ़ा था, जिसमें हितेश ने बताया कि उन्होंने अपनी कंपनी भारत में शुरू की है.
तीन महीने की ट्रेनिंग के लिए ठगों ने लिए 45 हज़ार रूपए

झांसे में आ कर किये 4 लाख रूपए निवेश

हितेश के पोस्ट में लिखा था कि वह लोगों को विदेशी मुद्रा मे पहले प्रशिक्षित करेंगे और फिर उन्हें नौकरी भी देंगे. इसकी 3 महिने की ट्रेनिंग के लिए पहले श्रीकांत को 45 हज़ार रूपए देने पड़े. हितेश ने बताया कि ट्रेनिंग के बाद उन्हें 2 वर्ष के लिए नौकरी पर भी रखा जायेगा. लेकिन ट्रेनिंग के दौरान ही उनसे क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के लिए कहा गया. श्रीकांत ने लगभग 4 लाख रूपए क्रिप्टो करेंसी में निवेश भी कर दिए.

500 लोगों से की गई करीब 50 करोड़ रूपए की ठगी

इसके बाद जब ट्रेनिंग ख़त्म होने के बाद उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो उन्हें कहा गया कि आरबीआई ने भुगतान को रोक दिया है. इसके बाद जब राशि वापस देने के लिए उनपर दवाब बनाया गया तो उन्होंने धमकी देनी शुरू कर दी. इसके बाद श्रीकांत ने पुलिस में इसकी शिकायत की.

शिकायत के अनुसार अब एक वे लगभग 500 लोगों से करीब 50 करोड़ रूपए की ठगी ऐसे ही कर चुके है. इन सभी 500 लोगों ने क्रिप्टो करेंसी में अपने पैसे निवेश कर दिए थे. फिलहल पुलिस ने 4 लोगों पर इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और कार्यवाही शुरू कर दी है.

Exit mobile version