रोहतक में बैंक क्लर्क की बड़ी ठगी, चपरासी की नौकरी के नाम पर कइयों से लाखों लेकर फरार

रोहतक : पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के क्लर्क (Clerk) का बड़ा कारनामा सामने आया है। जिसने चपरासी की नौकरी (Peon Job) लगवाने के नाम पर कई लोगों से करीब 20 लाख रुपये ठग लिए। फिलहाल पांच ऐसे लोगों के नाम सामने आए, जिनके साथ ठगी हुई है। दावा किया जा रहा है कि बैंक क्लर्क (Bank Clerk) ने काफी लोगों को अपना शिकार बनाया है, जिसने मोटी रकम ठगी है।

मामले की शिकायत होने के बाद आरोपित क्लर्क बैंक (Bank Clerk) से फरार हो गया। बैंक (Bank) की तरफ से भी क्लर्क को नोटिस (Notice) जारी किए गए हैं। साथ ही पूरे मामले की शिकायत (Complaint) पर जिला पुलिस की इकोनोमिक सेल (Economic Cell) ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस को भी उसकी तलाश है।

माड़ौदी जाटान गांव के रहने वाले सुरेंद्र (Surendra) ने बताया कि पिछले साल वह रोहतक (Rohtak) के घनीपुरा निवासी एक व्यक्ति के संपर्क में आया था। जिसने खुद को पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के सर्कल आफिस (Circle Office) में क्लर्क बताया था। इसी दौरान रोहतक और झज्जर (Rohtak & Jhajjar) जिले में चपरासी (Peon) के 22 पदों के लिए बैंक में भर्ती (Bank Vacancy) निकली। क्लर्क ने झांसा दिया कि इन पदों पर सीधे इंटरव्यू (Direct Interview) होकर भर्ती होनी है। उसकी उच्च अधिकारियों (High Authority) के साथ अच्छी सांठगांठ है। वह नौकरी लगवा सकता है।

क्लर्क (Clerk) ने एक व्यक्ति की नौकरी (Job) के नाम पर पांच लाख रुपये मांगे। उसके झांसे में आकर सुरेंद्र (Surendra) ने अपने परिवार के प्रियव्रत और मायना गांव के तेजपाल (Tejpal) की नौकरी (Job) लगवाने की बात कहीं। आरोपित ने आश्वासन दिया कि 31 मार्च 2021 तक नौकरी लग जाएगी और दोनों के 10 लाख रुपये ले लिए।

इस अवधि में नौकरी नहीं लगने पर सुरेंद्र ने रुपये वापस मांगे, जिसके बाद आरोपित ने अप्रैल माह से बैंक में आना ही बंद कर दिया और फरार हो गया। तब सुरेंद्र ने बैंक अधिकारियों (Bank Officers) के साथ-साथ पुलिस (Police) को भी मामले की शिकायत दी। बैंक की तरफ से भी उसे नोटिस (Notice) जारी किए जा चुके हैं।

कुछ माह पहले हुआ था प्रमोशन, पहले था चपरासी
खास बात यह है जिस क्लर्क पर लोगों से रकम ठगने का आरोप है कि वह खुद चपरासी (Peon) के पद पर भर्ती हुआ था। ठगी करने से कुछ माह पहले ही क्लर्क के पद पर उसका प्रमोशन (Promotion) हुआ था। आरोपित ने इसी बात का फायदा उठाया। पीड़ितों को भी वह उदाहरण देता था कि बैंक में चपरासी की नौकरी (Peon Job) बहुत अच्छी होती है। वह खुद भी चपरासी के पद पर भर्ती हुआ था, लेकिन बाद में क्लर्क बन गया। आरोपित ने उन्हें इतने सपने दिखा दिए कि वह भी उसकी बातों में आ गए और ठगी का शिकार हो गए।

पूरे मामले की जांच कर रहे जांच अधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि जिस क्लर्क पर यह आरोप है कि वह पंजाब नेशनल बैंक सर्कल आफिस (Punjab National Bank Circle Office) में काम करता था। फिलहाल क्लर्क की तलाश की जा रही है। उसके हाथ आने के बाद ही पूरे मामले का पता चलेगा।

Exit mobile version