Third Wave : कोरोना की तीसरी लहर को लेकर आईसीएमआर ने दी चेतावनी, 8 राज्यों को जारी अलर्ट

Third Wave : ICMR ने हिमाचल प्रदेश समेत अन्य आठ राज्यों के लिए कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) को लेकर अलर्ट जारी किया है। इन 8 राज्यों में एक नाम हरियाणा (Haryana) का भी है. स्वास्थ्य विभाग (Health Department) और सरकार (Government) को अलर्ट करते हुए कहा है कि आने वाले 8 हफ्ते राज्य के लिए बेहद संवेदनशील है।

इन्हीं 8 हफ्तों में यह स्थिति क्लियर होगी कि राज्य कोविड-19 की तीसरी लहर (Covid Third Wave) से प्रभावित होगा या नहीं। इतना ही नहीं हिमाचल (Himachal) के साथ अन्य 8 जिलों के लिए भी इसी तरह का अलर्ट (Alert) जारी हुआ है। त्योहारी सीजन, उप-चुनावों, टूरिस्ट सीजन को देखते हुए आईसीएमआर (ICMR) की चेतावनी (Warining) जारी हुई है।

हिमाचल के अलावा इन 8 जिलों को किया है अलर्ट
आईसीएमआर (ICMR) ने हिमाचल के अलावा मिजोरम, हरियाणा, गुजरात, झारखंड, गोवा, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल को अलर्ट (Alert) किया है। क्योंकि इन 9 राज्यों में संक्रमण दर पिछले कुछ समय में बड़ी है। जिससे कि तीसरी लहर (Covid Third Wave) का खतरा बढ़ गया है। अगर संक्रमण दर की बात करें तो मिजोरम की संक्रमण दर 25.1 फीसदी, हरियाणा की 19.1, गुजरात की 16.9, झारखंड 14.3, गोवा 7.3, हिमाचल 3.5, मध्य प्रदेश 2.9, तमिलनाडु 0.9 और पश्चिम बंगाल 0.9 संक्रमण दर के साथ अलर्ट (Alert) पर है।

Exit mobile version