‘HPSC बना हरियाणा पोस्ट सेल काउंटर, साहब बस जुमले उछालकर चलते बनते हैं’ सुरजेवाला का खट‍्टर सरकार पर हमला

चंडीगढ़ : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रदेश के दोनों आयोग एचपीएससी व एचएसएससी (HPSC and HSSC) भंग करने के साथ ही भर्ती घोटाले की उच्च स्तरीय जांच (high level investigation) की मांग की है। सुरजेवाला (surjewala) ने जांच एसआईटी बनाकर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (chief Magistrate) की देखरेख में जांच की मांग की है।

सुरजेवाला ने कांग्रेस के दफ्तर में भाजपा सरकार (BJP government) पर जमकर हमले बोले और कहा कि सरकार में नौकरी पाने का तरीका – खर्ची, पर्ची से अब ”रुपयों की अटैची” तक पहुंच गया है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि खट्टर-दुष्यंत राज में एचपीएससी हरियाणा पोस्ट सेल काउंटर (Haryana Post Sales Counter) बन चुका है।

हरियाणावासियों के सामने अब एक बात साफ है – सरकार बिना पर्ची, बिना खर्ची के नारे लगाकर प्रदेश के करोड़ों युवाओं को सात साल से गुमराह करते रहे और हरियाणा में नौकरियों की बिक्री की मंडी चलती रही। भाजपा-जजपा सरकार में अब तो खर्ची भी विकास का टॉनिक पीकर अटैची में बदल चुकी है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि 32 से अधिक पेपर लीक और भर्ती घोटालों को उजागर कर हम लगातार हरियाणा के युवाओं के साथ होते अत्याचार व चौतरफा भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

आयोग के डिप्टी सेक्रेटरी एचसीएस धिकारी, अनिल नागर, अश्विनी कुमार और अन्य की गिरफ्तारी के बाद अब साफ है कि हरियाणा में नौकरी भर्ती और नौकरी बिक्री घोटाला’ देश के सबसे बड़े नौकरी घोटाले यानि व्यापम घोटाले से भी बड़ा है। सुरजेवाला ने जमकर आरोप लगाए और कहा कि मुख्यमंत्री, ‘मैरिट’, ‘पारदर्शिता’ और ‘बिना पर्ची, बिना खर्ची’ के दावे करते हैं लेकिन कहानी सभी के सामने आ गई है।

सुरजेवाला ने कहा कि नौकरियां बिकें, पर्चे लीक हों, खाली ओएमआर शीट भरी जाएं, रोल नंबर एक दूसरे के पीछे लगाए जाएं और चाहे कुछ भी होता रहे, साहब ये तीन जुमले उछालकर चलते बनते हैं।

Exit mobile version