“सीएम, डिप्टी सीएम और HSSC चेयरमैन हरियाणा Constable Bharti का 30% पेपर हल करके दिखाएं, सभी से मांग लूंगा माफी”-सुरजेवाला की चुनौती

चंडीगढ़: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) एक बार फिर से सुर्खियों में है, सिपाही ( Haryana Police Constable Exam ) भर्ती के लिए चल रही लिखित परीक्षा में आठ प्रश्नपत्रों को लेकर इसमें पूछे गए प्रश्न कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala ) ने मीडिया के सामने रखे साथ ही चुनौती दी है कि हरियाणा मंत्रीमंडल व सीएम, आईजी स्तर के अधिकारियों को यह देकर उन्हें परीक्षा में बैठाया जाए। यह युवाओं के साथ भद्दा मजाक है, इस परीक्षा को तुरंत केंसिल कर आयोग को भंग कर दिया जाए।

सुरजेवाला ने पीसी का आयोजन किया, जिसमें राज्य सरकार पर जमकर हमले बोले व कहा कि एसआई की परीक्षा से ज्यादा कठिन सवाल इस परीक्षा के दौरान पूछे गए हैं, जो युवाओं के भविष्य का भद्दा मजाक उड़ाने वाली बात है। सुरजेवाला ने कहा कि वे ‘खुली चुनौती’ देते हैं, सीएम, मंत्रीमंडल मिलकर भी पुलिस कॉस्टेबल का पेपर हल नहीं कर सकते, सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा कि अब मैनें इसका नाम ‘हरियाणा भर्ती सेल काउंटर’ रख दिया है। हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन को ‘बर्खास्त’ करना ही एकमात्र विकल्प है।

नया विवाद, कांग्रेस ने कहा कोर्ट में जाएंगे

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी, गृह सचिव राजीव अरोड़ा और पुलिस महानिदेशक पीके अग्रवाल समेत मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों को खुली चुनौती दी है कि वह इस पेपर में से 30 फीसद सवाल हलकर दिखा दें तो वह आज तक लगाए गए अपने तमाम आरोपों को माफी के साथ वापस ले लेंगे।

Exit mobile version