हरियाणा: बीएड छात्रों के रि-अपीयर एग्जाम का रिजल्ट पेंडिंग, कैसे होगा दाखिला? दुविधा में छात्र

हिसार। बीएड रि-अपीयर के चौथे समेस्टर का जीजेयू की ओर से परिणाम जारी नहीं किया गया है। इस वजह से छात्र दूरस्थ से एमए में दाखिला नहीं ले पा रहे है। हालांकि, सभी समेस्टर के परिणाम जारी कर दिया गया है। यह रिअपीयर की परीक्षाएं भी छह माह पहले हुई थी।

कालेज व विश्वविद्यालय में रेगूलर दाखिले का समय बीत चुका है और 21 जनवरी अंतिम समय था। मगर दूरस्थ में दाखिले लेने का अंतिम समय 28 फरवरी है। इसे लेकर छात्रों की परेशानी बढ़ गई है और उनका कहना है कि समय रहते परिणाम जारी नहीं किया गया तो दाखिले से वंचित रह जाएंगे। वहीं, बीएड रिअपीयर की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू होगी।

इसके लिए हरियाणा शिक्षा बोर्ड भिवानी ने हिसार के माडल टाउन स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल को परीक्षा केंद्र चुना है। स्कूल में 310 परीक्षार्थियों का पेपर होगा। आलम यह है कि स्कूल में कमरे व जगह की व्यवस्थाएं पूरी नहीं है। ऐसे में स्कूल में परीक्षा एवं क्लासें एक साथ लगाना प्राचार्य एवं स्टाफ के लिए मुसीबत बन गई है। अब अध्यापकों की परीक्षा में ड्यूटी लगाने को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है। इसे लेकर स्कूल प्राचार्य शिक्षा विभाग अधिकारियों से बातचीत करने में लगा है और समाधान क्या निकाला जाएं।

लग रहा चार्ज

छात्रों का कहना है कि जिन छात्रों का पहले से रेगूलर में दाखिला हो चुका है। उनका प्रतिदिन का चार्ज लग रहा है। अब दूरस्थ में बिना परिणाम के एमए में दाखिला नहीं हो रहा। छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय की ओर से परिणाम जारी नहीं किया जा रहा। इसका नतीजा छात्रों को चार्ज देकर भुगतना पड़ रहा है। इस बारे में छात्र कई बाद विश्वविद्यालय प्रशासन से मिल चुके है। पिछले कुछ दिन से कई विषयों के परिणाम जारी किए जा रहे है, लेकिन बीए चौथे समेस्टर का जारी नहीं किया है। इससे छात्रों में रोष है।

 

Exit mobile version