15 नवंबर से यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कर सकेंगे आवेदन; पाेर्टल फिर ओपन

हिसार : सेल्फ फाइनेंस अाैर एडिड काॅलेजाें की स्पेशल रिक्वेस्ट पर डीएचई ने एक बार फिर यूजी काेर्स की दाखिला प्रक्रिया काे एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। अाॅनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 से 22 नंवबर तक चलेगी।

जाे विद्यार्थी यूजी काेर्स के विभिन्न संकायाें में दाखिला लेने से वंचित रह गए थे, उन्हें दाेबारा से दाखिला लेने का माैका दे दिया है। वहीं पीजी काेर्स में 12 नवंबर काे काॅलेजाें में हुई दूसरी फिजिकल काउंसलिंग के विद्यार्थी शनिवार दाेपहर 2 बजे तक अाॅनलाइन व अाॅफलाइन फीस जमा करा सकते हैं। इसके साथ शहर के सभी काॅलेजाें में पीजी काेर्स की अाॅफलाइन कक्षाएं लगनी शुरू हाे चुकी हैं।

यूजी दाखिला प्रक्रिया पूरी करने के लिए कॉलेजों को 1 हफ्ते का समय: डिप्टी डायरेक्टर हेमंत

उच्चत्तर शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर हेमंत वर्मा ने बताया कि जिन विद्यार्थियाें ने पहले अाॅनलाइन अप्लाई किया था। उन्हें दाेबारा अप्लाई करने की जरूरत नहीं है। उनके लिए विभाग व काॅलेज के द्वारा मेरिट जारी की जाएगी। वह उसके अनुरूप संबंधित काॅलेज में जाकर दाखिला ले सकेंगे। साथ ही जिन विद्यार्थी ने अप्लाई नहीं किया था। वह अाॅनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सभी काॅलेजाें काे यूजी काेर्स में दाखिला प्रक्रिया काे पूरा करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

सेल्फ फाइनेंस काॅलेजाें के प्रिंसिपल ने दाे सप्ताह पहले काॅलेजों ने की थी पाेर्टल अाेपन करने की मांग की थी

सेल्फ फाइनेंस अाैर एडिड काॅलेजाें के प्रिंसिपल ने दाे सप्ताह पहले डीएचई काे यूजी काेर्स के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियाें के दाखिले के लिए पाेर्टल अाेपन करने की मांग की थी। इंपीरियल काॅलेज डायरेक्टर सत्य सुरेंद्र सिंगला ने बताया कि इस बार पाेर्टल काफी स्लाे रहा है। इसके कारण विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए थे अाैर मेरिट लिस्ट भी हाई हाेने के कारण 70 प्रतिशत से नीचे वाले विद्यार्थी अपीयर नहीं हुए। इसलिए सेल्फ फाइनेंस अाैर एडिड काॅलेजाें ने पाेर्टल काे अाेपन करने की रिक्वेस्ट की थी।

Exit mobile version