हरियाणा पुलिस की महिला SPO ने की जहर खा कर की खुदकुशी, सुसाइड नोट में किया खुलासा

सफीदो : हरियाणा पुलिस के सफीदो सदर थाने में तैनात महिला एसपीओ ने जहर निगलकर खुदकुशी कर ली है। महिला के पास एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें पति समेत छह लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक खातला निवासी सुखजिंद्र की पत्नी पूनम सफीदो सदर थाना में एसपीओ के पद पर कार्यरत थी। वीरवार को वह स्कूटी लेकर थाने में ड्यूटी के लिए निकली थी, लेकिन साहनपुर गांव के पास जहरीला पदार्थ निगलकर खुदकुशी कर ली।

राहगीरों ने जैसे ही महिला एसपीओ को बेसुध हालत में गिरे हुए देखा तो पुलिस को तुरंत सूचना दी जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। घटना की सूचना पाकर डीएसपी पुष्पा खत्री, सदर थाना प्रभारी कृष्ण, शहर थाना प्रभारी महेंद्र सिंह, एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और हालातों का जायजा लिया।

घटनास्थल पर पुलिस की टीम को महिला एसपीओ के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें पति सुखजिंद्र समेत छह परिजनों पर आत्महत्या करने के आरोप लगाए हैं। मृतका के भाई गांव बनवासा निवासी वेदपाल ने बताया कि उसकी बहन पूनम औद्योगिक सुरक्षा बल में भर्ती हुई थी। जिन्हें बाद में निकाल दिया गया था। सरकार की योजना के अनुसार पूनम की नियुक्ति पुलिस में एसपीओ के पद पर हुई थी।

वह 2017 से सदर थाना सफीदों में तैनात थी। पूनम की शादी वर्ष 2007 में गांव खातला निवासी सुखजिंद्र के साथ हुई थी। जिनका एक बेटा भी है। आरोप है कि ससुराल वाले पूनम को प्रताड़ित करते थे। मृतका के पास मिला सुसाइड नोट मृतका एसपीओ पूनम के पास एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इस सुसाइड नोट में उसने अपनी मृत्यू के पीछे अपनी ससुराल के लोगों को जिम्मेदार ठहराया है।

सदर थाना पुलिस ने मृतका के भाई गांव बनवासा निवासी वेदपाल के ब्यान पर सुसाइड नोट को आधार मान पति सुखजिंद्र, परिवार के ही रामफल, नरेंद्र, मनोज, रानी, कांता के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Exit mobile version