हरियाणा: हांसी के Police Inspector को IG ने किया बर्खास्त, क्या है मामला? देखें

हिसार : पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य ( ig rakesh arya ) ने भ्रष्टाचार के आरोप में इस समय हांसी में तैनात पुलिस निरीक्षक ( Police Inspector ) परमजीत को सेवा से बर्खास्त कर दिया। परमजीत पर जिला सिरसा में थाना प्रभारी डिंग रहते हुए नाजायज हिरासत व रिश्वत लेने का आरोप था। उक्त निरीक्षक की इस संबंध में विभागीय जांच पहले सिरसा में चली, तदुपरान्त इनका तबादला फतेहाबाद होने पर जांच फतेहाबाद चली।

जांच में पुलिस अधीक्षक फतेहाबाद ने निरीक्षक परमजीत को निर्दोष करार दिया था। आईजी ने जांच को रिव्यू किया व आरोपी निरीक्षक को सेवा से बर्खास्त करने का नोटिस जारी किया था। उक्त निरीक्षक द्वारा नोटिस का जवाब दिया गया व व्यक्तिगत सुनवाई भी हुई, जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर परमजीत की सेवा से बर्खास्तगी के आदेश जारी किए गए। गौर हो कि आईजी आर्य ने हिसार मंडल में तैनाती के शुरू में इस संबंध मे अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार में दोषी मुझसे कोई रियायत की उम्मीद नहीं रखे। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस है, आगे भी रहेगा ।

चार सब इंस्पेक्टरों को बनाया आनरेरी इंस्पेक्टर

पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार आर्य ने हिसार मंडल के चार उप निरीक्षकों ( sub inspectors ) को 35 वर्ष का सेवाकाल संतोषजनक पाए जाने पर आनरेरी निरीक्षक ( Honorary Inspector ) के पद पर पदोन्नत किया है व हिसार मंडल के तीन सहायक उप निरीक्षको को उपनिरीक्षक बनाया है। निरीक्षक के पद पर पदोन्नत होने वालों में उपनिरीक्षक रामजीलाल, ईएसआई महावीर प्रसाद, ईएसआई राम प्रसाद तथा ईएसआई राजपाल हैं। ईएसआई के पद पर पदोन्नत होने वालों में सहायक उपनिरीक्षक महावीर सिह, भीम सिंह, सत्य पाल सिंह हैं।

Exit mobile version