हरियाणा के इस टोल पर फिर किसानों ने किया कब्जा:14 गांवों को टोल फ्री करने की मांग, पुलिस मौके पर

जींद : हरियाणा के जींद में नरवाना में किसानों और ग्रामीणों ने चंडीगढ़-हिसार हाईवे पर स्थित बद्दोवाल टोल प्लाजा को सोमवार दोपहर बाद फिर से वाहनों के लिए फ्री करा दिया। किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद करीब 10 दिन पहले ही इसे शुरू किया गया था। टोल से जुड़ी मांगों को लेकर ग्रामीण अब विरोध में उतरे हैं। पुलिस मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाने के प्रयास में लगी है।

बद्दोवाल टोल चंडीगढ़-हिसार हाईवे पर नरवाना क्षेत्र में है। सोमवार दोपहर बाद आसपास के गांवों के ग्रामीणों और किसानों ने टोल प्लाजा पर धावा बोल दिया। एकाएक बड़ी संख्या में ग्रामीणों के यहां पहुंचने पर टोल कर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने टोल के सभी गेट खोल दिए और गुजरने वाले वाहनों से टोल वसूली रोक दी। टोल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी तो सदर पुलिस नरवाना मौके पर पहुंची और टोल कमेटी से बातचीत शुरू की।

15 से 18 साल के बच्चे 1 जनवरी से Cowin App पर कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन, ये है घर बैठे सिंपल प्रोसेस

ये हैं मांगे

ग्रामीणों और किसानों की मांग है कि टोल के 14 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी गांवों काे टोल फ्री सुविधा दी जाए। जींद के वाहनों का कागजातों के आधार पर आधा टोल टैक्स लिया जाए। यदि कोई चालक गलती से फास्ट टैग की लाइन में आ जाता है तो उससे दोगुना टोल न वसूल कर कैश लाइन के अनुसार टोल लिया जाए।

यहां जुटे लोगों का कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी, तब तक टोल फ्री रहेगा। टोल फ्री की सूचना पाकर सदर थाना नरवाना प्रभारी राजेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे है। समाचार लिखे जाने तक लोगों को समझने का प्रयास किया जा रहा है।

Exit mobile version