इस टोल प्लाजा पर 9 गांवों के लोगों के लिए बड़ी छूट, मात्र 100 रुपये में बनेगा मासिक पास

चंडीगढ़ : हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के प्रयास से बरवाला क्षेत्र के 9 गांवों के लोगों ने राहत की सांस ली है। जलौली टोल प्लाजा पर उनसे वसूली जा रही फीस में बड़ी कटौती करवा दी गई है। पहले यहां निकटवर्ती ग्रामीणों से 285 रुपये प्रतिमाह वसूले जा रहे थे, जिसे अब मात्र 100 रुपये मासिक करवा दिया गया है। इस छूट का फायदा आसपास के 9 गांवों के लोगों को होगा।

टोल प्लाजा के मासिक पास में छूट की मांग को लेकर इस क्षेत्र के लाेग लंबे समय से प्रयासरत थे। सोमवार को मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा के नेतृत्व में 9 गांवों के निर्वतमान सरपंच और गणमान्य लोग विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मिलने विधान सभा पहुंचे। उन्होंने कहा कि क्षेत्रवासियों को अपने दैनिक आवश्यक कार्यों के सिलसिले में गांवों से शहर की ओर आना होता है, लेकिन पंचकूला-यमुनानगर रोड पर जलौली में स्थापित टोल प्लाजा पर उनकी जेब ढीली हो जाती है।

ग्रामीणों की समस्या का समाधान करने के लिए ज्ञान चंद गुप्ता ने टोल प्लाजा कंपनी के मैनेजर अरविंद कुमार को मौके पर बुलाया। उन्होंने निर्देश दिए कि ग्रामीणों के साथ सहयोगात्मक रवैया अपनाना चाहिए। इस पर कंपनी मैनेजर ने ग्रामीणों की मांग को मान ली। दोनों पक्षों की बातचीत के दौरान टोल प्लाजा पर 9 गांवों के लोगों के लिए मासिक पास का शुल्क 100 रुपये वसूले जाने पर सहमति बनी। इस छूट का लाभ सुल्तानपुर, बरवाला, रिहौड़, बतौड़, भरैली, भगवानपुरा, नया गांव, टाबर और मौली के लोगों को होगा।

Exit mobile version