हरियाणा: सभी पाबंदियां खत्म, पूरी क्षमता से खुलेंगे शिक्षण संस्थान, देखिए नई गाइड लाइन

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने कोरोना के मद्देनजर प्रदेश में लगाई सभी पाबंदियां खत्म कर दी हैं। अब सरकारी, गैर सरकारी संस्थान पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे। बाजार पहले की तरह पूरा समय खुल सकेंगे। सुबह दुकानें खोलने व शाम को बंद करने के लिए लगाई रोक हट गई है। होटल, रेस्तरां, बार, जिम, मल्टीप्लेक्स भी पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

शैक्षणिक संस्थानों में भी पचास फीसदी बच्चे बुलाने का रोस्टर खत्म होगा। विश्वविद्यालय व कॉलेज ऑफलाइन कक्षाएं चला सकेंगे। मुख्य सचिव व हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की राज्य कार्यकारी समिति के चेयरमैन संजीव कौशल ने इस संबंध में बुधवार रात आदेश जारी कर दिए हैं। आदेशानुसार प्रदेश में महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत लगाई गई सभी बंदिशों को खत्म कर दिया गया है। अब सभी गतिविधियां पूर्व की तरह सामान्य तरीके से चल सकेंगी।

सरकार ने कोरोना के केस बढ़ने पर बीते वर्ष दिसंबर महीने में कड़ी पाबंदियां लगा दी थीं। मुख्य सचिव ने प्रदेशवासियों से कोविड मानकों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी मास्क पहनें, दो गज की दूरी रखें और खुद को सैनिटाइज करते रहें। उन्होंने सभी प्रशासनिक सचिवों, डीजीपी व डीसी को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है।

703 नए मरीज मिले, 5 की मौत

हरियाणा में कोरोना की तीसरी लहर दम तोड़ चुकी है। नए मामलों की संख्या 800 से नीचे आ गई है। बुधवार को 703 नए संक्रमित मिले और पांच की मौत हुई। सक्रिय मरीज भी अब प्रदेश में 5000 से नीचे हैं। गुरुग्राम में 217, पलवल में 103, फरीदाबाद में 53, भिवानी में 51 पंचकूला में 27, हिसार में 31, रोहतक में 22 तथा सोनीपत व अंबाला में 20-20 नए मरीज मिले हैं। करनाल में 8, कुरुक्षेत्र में 9 और फतेहाबाद में 7 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। हिसार व कुरुक्षेत्र में 2-2, सिरसा में एक मरीज की मौत हुई है। दैनिक संक्रमण दर 2.53 फीसदी रही। रिकवरी दर 98.42 प्रतिशत पहुंच गई है।

Exit mobile version