गुरुग्राम मर्डर केस : कत्लेआम के समय रिटायर्ड फौजी के साथ था यह शख्स, आया पुलिस के रडार पर, जांच शुरू

गुरुग्राम : गुरुग्राम में हुए जघन्य हत्याकांड ने पूरे प्रदेश को झकझोर कर रख दिया। हर कोई यह सोचने में लगा है कि इस प्रकार कैसे कोई इतना निर्मम हत्या कांड अंजाम दे सकता है। गुरुग्राम में एक रिटायर्ड फौजी ने अपने पुत्र वधू का किराएदार के साथ अवैध संबंध होने की शंका के चलते कत्ल कर दिया। साथ ही पुत्रवधू के साथ किराएदार, उसकी पत्नी तथा दो बच्चों के ऊपर भी ताबड़तोड़ हमले किए जिसमें सिर्फ एक बच्ची ही बच पाई। जो जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल में जूझ रही है।

अब इस जघन्य हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी राय सिंह की पत्नी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। हैरान करने वाली बात यह सामने आई है कि जिस समय आरोपी द्वारा इस हत्याकांड को अंजाम दिया जा रहा था, उसकी पत्नी कमलेश उसके साथ भी मौजूद थी। हालांकि इस वारदात के पीछे की वजहों का सही तरीके से अभी तक भी खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस द्वारा पूर्व फौजी तथा उसकी पत्नी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से मुख्य आरोपी को रिमांड पर भेज दिया गया। वहीं आरोपी की पत्नी को जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि गुरुग्राम में हुए इस हत्याकांड में दो महिलाओं, एक बच्ची और एक पुरुष को एक रिटायर फौजी द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया।

आरोपी ने दनादन 61 वार
पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ चुकी है। जिसमें खुलासा हुआ कि आरोपी ने इस हत्याकांड में कुल्हाड़ी का इस्तेमाल किया और उसने अपनी पुत्रवधू सुनीता पर कुल्हाड़ी से 16 वार किए, वहीं अनामिका तिवारी पर 22, बच्ची सुरभि पर 16 और कृष्ण तिवारी पर सात वार किये। कुल मिलाकर आरोपी द्वारा कुल्हाड़ी से एक के बाद एक 61 वार किये।

पहले से ही बना रखी थी इस कांड की प्लानिंग
पुलिस के अनुसार राय सिंह ने इस हत्याकांड की पूरी योजना पहले से ही बना ली थी। उसके बाद उसने इस घटनाक्रम को अंजाम दिया। राय सिंह ने वारदात के लिए कुल्हाड़ी का सहारा लिया। सबसे पहले वह पहली मंजिल पर स्थित अपनी पुत्र वधू सुनीता के कमरे में गया। आरोपी ने दरवाजा खटखटाया। जैसे ही सुनीता ने दरवाजा खोला-राय सिंह ने उसके ऊपर एक-एक कर 16 बार वार किए और उसे मौत की नींद सुला दिया। उसके बाद वह दूसरी मंजिल पर स्थित किराएदार कृष्ण तिवारी के कमरे में गया। वहां भी उसने कृष्ण तिवारी पर दनादन 7 वार किए और मौत की नींद सुला दिया। उसके 10 मिनट बाद उसने कृष्ण तिवारी की पत्नी अनामिका पर 22 वार किए और उसे भी मार डाला। उसके बाद उसने किराएदार की बेटी सुरभि पर 16 हमले किए। इतना सब होने के बाद भी मृतक कृष्ण तिवारी की एक और बेटी पर आरोपी द्वारा हमला किया गया जो कि फिलहाल दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है।

मां-बाप की मौत के बाद बच्चों को कौन पालता है इसलिए कर दी उनकी भी हत्या
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में एक और हैरान करने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस पूछताछ में यह पता चला कि आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने किराएदार दंपति की हत्या करने के बाद बच्चों की हत्या करने की इसलिए सोची क्योंकि उसे लगा कि अगर मां-बाप की मौत हो जाएगी तो उसके बाद बच्चों को कौन पालेगा। इसलिए उसने उन्हें भी मारने की सोची।

Exit mobile version