सरकारी टीचर ने छात्राओं को भेजा लव मैरिज का ऑफर: 12वीं की स्टूडेंट को कमरे में बुलाकर की छेड़छाड़, विरोध करने पर दी फेल करने की धमकी

हिसार : बरवाला खंड के एक गांव के सरकारी स्कूल में हिंदी विषय का प्राध्यापक छात्राओं को फोन पर उसके साथ लव मैरिज करने के ऑफर भेजता है। जब एक छात्रा ने इस तरह के अश्लील मैसेज का विरोध किया तो प्राध्यापक ने उसे कमरे में बुलाकर उसके साथ छेड़छाड़ की।

प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

छात्रा द्वारा विरोध किए जाने पर प्राध्यापक ने उसे स्कूल से निकलवा देने, पेपर में फेल करने की धमकी दी। इस मामले में 12वीं कक्षा की 17 वर्षीय छात्रा की शिकायत पर बरवाला के गांव बधावड़ निवासी 42 वर्षीय आरोपी प्राध्यापक नरेश कुमार के खिलाफ पॉक्सो, छेड़छाड़ व धमकी देने का केस दर्ज किया गया है।

पीड़ित छात्रा के अनुसार वह जींद जिले के एक गांव की रहने वाली है। फिलहाल वह अपने मामा के गांव में रहकर सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर रही है। इस साल कोरोना काल के चलते ऑनलाइन कक्षाएं चल रही थी। इस कारण स्कूल के सभी अध्यापकों के पास विद्यार्थियों के मोबाइल नंबर हैं। आरोपित प्राध्यापक नरेश कुमार उसके मोबाइल नंबर पर रात के समय व्हाट्सएप पर गलत संदेश भेजता था और फोन भी गलत बातें करता था। आरोपी उसे व उसकी कई सहेलियों को मैसेज करके उसके साथ लव मैरिज करने की बात करता था।

छात्रा को दी स्कूल से निकलवाने की धमकी
19 जुलाई को प्राध्यापक नरेश कुमार ने उसे नोटिस देने के बहाने स्कूल में बुलाया और उसके साथ छेड़छाड़ की। जब उसने विरोध जताया तो उसे जान से मारने की धमकी देते हुए बोला कि वह उसे स्कूल से निकलवा देगा और फेल करवा देगा। पहले तो वह चुप रही परंतु आखिरकार उसने अपने परिजनों को जानकारी दी।

ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर ताला जड़ने की चेतावनी दी
इस घटना के खुलासे के बाद वीरवार को ग्रामीणों ने स्कूल के गेट पर ताला जड़ने की चेतावनी दी थी। ताला लगाने की सूचना मिलने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी कुलदीप खटकड़ गुरुवार को स्कूल में पहुंचे और इस बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने स्कूल की महिला टीचर्स द्वारा अन्य छात्राओं से भी बातचीत की। पूरे मामले में यही निकलकर सामने आयाकि आरोपी प्राध्यापक पर अन्य छात्राओं ने भी गलत आचरण का आरोप लगाया। खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार करके जिला शिक्षा अधिकारी को भेजी दी है।

Source link