दूसरी के छात्र ने दर्ज करवाई FIR : हेड मास्टर और अपनी मां समेत 3 पर लगाया परेशान करने का आरोप

हिसार : हरियाणा के हिसार से एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक दूसरी कक्षा के बच्चे ने अपनी मां तथा स्कूल के हेड मास्टर समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है। बच्चा महज 10 साल का है और दूसरी कक्षा में पढ़ता है। इस बच्चे ने विद्यालय त्याग प्रमाण पत्र (SLC) नहीं मिलने से परेशान होकर अपनी मां और स्कूल हेडमास्टर समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। आरोप लगाया जा रहा है कि स्कूल उसे एसएलसी जारी नहीं कर रहा है और उसकी मां इस काम में हेड मास्टर को मदद कर रही है। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी है।

उकलाना थाने की पुलिस को दिए गए बयान में जिले के गांव दौलतपुर के 10 वर्षीय बच्चे ने बताया कि वह मिलकपुर स्थित अपने ननिहाल में अपनी मां के पास रहता था। वह वहां की राजकीय प्राथमिक पाठशाला में दूसरी कक्षा का छात्र था। अब वह अपने स्कूल को बदलवाना चाहता है। अब वह अपने पिता के साथ दौलतपुर में रहता है और चाहता है कि अपने पिता के साथ रह कर आगे की पढ़ाई जारी करे। इसके लिए पिता-पुत्र कई बार राजकीय प्राथमिक पाठशाला मिलकपुर में हेड मास्टर के पास SLC लेने के लिए गए, लेकिन हेडमास्टर ने इंकार कर दिया। हेड मास्टर ने कहा कि बच्चे की मां ने एसएलसी देने के लिए मना किया हुआ है।

इस मामले में गांव के नंबरदार कुलदीप का भी नाम लिया गया। आरोप लगाते हुए बच्चे ने कहा कि यदि उसे एसएससी नहीं मिलेगी तो उसका भविष्य खराब हो जाएगा। उसके बाद वह अपने पिता के साथ नंबरदार के घर पर भी गया। आरोप लगाया गया कि कुलदीप नंबरदार ने उनके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। छात्र का कहना है कि उसने स्कूल में रजिस्टर्ड डाक से एसएलसी प्राप्त करने के लिए प्रार्थना पत्र भी भेजा था। लेकिन हेड मास्टर द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की। बच्चे द्वारा की गई शिकायत के बाद उकलाना थाने की पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर ली है और इस शिकायत को नारनौंद थाने में रेफर कर दिया है। इस मामले में नारनौंद डीएसपी भगत राम ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version