Winter Vacation: हरियाणा में स्कूलों को बंद करने को लेकर शिक्षामंत्री मंत्री कंवरपाल का बड़ा बयान, क्या कहा शिक्षा मंत्री ने देखें

यमुनानगर : Winter Vacation: हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर (Education Minister Kanwarpal) ने स्कूलों को बंद करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा स्कूल जैसे चल रहे हैं वैसे ही चलते रहेंगे अभी स्कूलों को बंद नहीं किया जाएगा। स्कूलों में नियमों का पालन किया जा रहा है। अभी प्रदेश में ओमीक्रोन (Omicron) का खतरा फिलहाल नहीं है। वहीं उन्होंने कहा मौसम के अनुसार (according to weather conditions) फैसला लिया जा सकता है अगर सर्दी बढ़ी तो छुट्टियां करने पर विचार किया जाएगा।

वहीं सरकारी स्कूलों में 21% कर्मियों को कोरोना की पहली डोज भी नहीं लगने पर शिक्षा मंत्री ने कहा ऐसे कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होगी उनको गैरहाजिर दिखाकर स्कूलों में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी है।

बता दे कि कोविड संक्रमण (covid infection) की तीसरी लहर (covid third wave) की आशंका के बीच अब एक जनवरी से राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में उनकी कर्मियों की एंट्री नहीं होगी, जिन्होंने वैक्सीन लगवाने के मामले में लापरवाही का परिचय दिया है। पहली जनवरी अर्थात साल के पहले ही दिन से उन कर्मियों को दफ्तरों में प्रवेश नहीं मिलेगा, जिन्होंने अभी तक भी वैक्सीन नहीं लगवाई है।

Exit mobile version