हरियाणा में स्कूल खुलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, क्या कहा शिक्षा मंत्री गुर्जर ने? देखें

चंडीगढ़ : कोरोना संक्रमण ( corona virus ) के कारण हरियाणा में स्कूलों सहित सभी शिक्षण संस्थान ( Teaching institute ) अभी 26 जनवरी तक बंद किए गए हैं। आगे स्कूल खोलने को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल सिंह गुर्जर ( Education Minister Kanwarpal Singh ) का कहना है कि स्कूलों के खोले जाने को लेकर 26 जनवरी के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा, इसकी हमें कोई जल्दबाजी नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग के अफसरों के साथ में समीक्षा बैठक करने के बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा।

शिक्षा मंत्री हरियाणा कंवरपाल गुर्जर ने स्कूलों को खोलने को लेकर साफ कर दिया है कि सरकार किसी भी तरह से कोई जल्दबाजी में नहीं है, ना ही फिलहाल कोई निर्णय लेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे लिए पहले बच्चों की जान है और राज्य में संक्रमण कम होने पर ही स्कूली बच्चों को 33 फीसदी क्रमवार बुलाने को लेकर विचार चल रहा है ताकि बच्चों की पढ़ाई – लिखाई सुचारू हो सके। स्कूलों को खोलने तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में टीकाकरण का कार्य भी युद्धस्तर पर चल रहा है। कोविड से बचाव का सुरक्षा चक्र पहनने में किशोर पूरे उत्साह दिखा रहे हैं और प्रदेश में अभी तक 51 प्रतिशत बच्चे टीके लगा चुके हैं। स्कूलों में टीकाकरण का काम भी जोरों पर चल रहा है। कोरोना से बचाव का सुरक्षा चक्र पहनने में किशोर पूरे उत्साह दिखा रहे हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी तक 51 प्रतिशत बच्चे टीके लगवा चुके हैं।

Exit mobile version