दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान: बहादुरगढ़ फुटवियर पार्क का विस्तार हो सकता है रोहतक आईएमटी में

बहादुरगढ़ : शुक्रवार को बहादुरगढ़ के फुटवियर पार्क में उद्योगपतियों के समारोह में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शिरकत की। उन्होंने यहां स्थित फुटवियर डिजाइन इंस्टिट्यूट का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि रोहतक में इस फुटवियर पार्क का विस्तार करने की संभावना को मूर्त रूप दिया जा सकता है। चौटाला ने कौशल विकास के मद्देनजर युवाओं के प्रशिक्षण को जरूरी बताया। डिप्टी सीएम ने औद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उद्योग की बेहतरी के लिए कई बार उद्यमियों से विमर्श हुआ। लगातार प्रगति सरकार और उद्योगों के प्रयासों का ही प्रमाण है। उत्पादन के साथ एक्सपोर्ट भी बढ़ रहा है। रोजगार के साथ राजस्व भी बढ़ेगा। समस्या छोटी होती है, लेकिन समाधान का रास्ता नही मिलता। उन्होंने प्रस्तावित ईएसआई अस्पताल को लेकर केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव से बात की। चूंकि उनके अस्पतालों के निर्माण सीपीडब्ल्यूडी करता है।

इसीलिए लंबी टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी, डेढ़ साल में अस्पताल चालू कर देंगे। प्रदेश में कई अन्य शहरों में ईएसआई अस्पताल और डिस्पेंसरी बनेंगी। फायर एनओसी को लेकर इंस्पेक्टरी राज खत्म करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इस मामले में एक साल बाद सेल्फ सर्टिफिकेशन की व्यवस्था करने का विचार किया जा रहा है।

औद्योगिक क्षेत्रों के सड़कों व सीवरेज आदि के लिए एचएसआईआईडीसी के एमडी विकास गुप्ता ने आज दौरा किया है और दिसम्बर तक इसे दुरुस्त कर देंगे। फुटवियर प्रशिक्षण केंद्र में एग्जीबिशन सेंटर बनाने की मांग भी उचित है। इसकी योजना भी शीघ्र मूर्तरूप लेगी। खरखोदा में 900 एकड़ में मारुति की यूनिट बनेगी। फुटवियर पार्क का विस्तार भी करेंगे। इसके लिए रोहतक के आसपास संभावना तलाश रहे हैं।

Exit mobile version