दहेज़ काण्ड: शादी के लिए चपड़ासी ने मांगी फॉर्च्यूनर गाड़ी और साढ़े चार लाख कैश, देखें मामला

फरीदाबाद : हरियाणा के महेंद्रगढ़ (Mahendragarh) जिले के गांव धनौंदा के एक युवक द्वारा दहेज मांगने का मामला इन दिनों काफी चर्चा मेंं है। आम्र्ड फोर्स (armed force) में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात धनौंदा के एक युवक सोनू की शादी गांव आकोदा में फिक्स हो गई थी। जिसके बाद सोनू ने होने वाली दुल्हन को फोन कर दहेज में आल्टो की जगह क्रेटा गाड़ी और बढिय़ा सामान देने की मांग की थी।

जिसके इन्कार करने पर वर पक्ष वधू पक्ष के घर बारात लेकर नहीं पहुंचा और यह शादी नहीं हो सकी थी। हरियाणा में अब दहेज मांगने का एक और मामला सामने आया है। जिसमें सरकारी चपरासी ने दहेज में लडक़ी वालों से फॉच्र्यूनर कार और साढ़े चार लाख रुपये नकद मांगे। यह मामला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ का है, जहां कृ़षि विभाग में चपरासी के पद पर कार्यरत युवक विशाल ने शादी से कुछ दिन पहले लडक़ी वालों को फोन कर डिमांड की।

विशाल की शादी 27 नवंबर को होनी थी, पर वह दहेज की मांग पूरी न होने पर बारात लेकर नहीं पहुंचा और लडक़ी वाले बारात आने की राह तकते रह गए। लडक़ी के पिता ने बताया कि उनकी पांच बेटियां हैं, वह किस किसको इतना दहेज देगा। हालांकि जिस लडक़ी की अब शादी होनी थी, वह बहुत पढ़ी-लिखी भी है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Exit mobile version