दहेज से तंग आ कर नवविवाहिता ने दी जान, 7 महीने पहले हुई थी शादी

पलवल : पलवल जिले के सिहोल गांव (Village Sihol) में एक नवविवाहिता (Newly Married) ने फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी है। विवाहिता की करीब 7 महीने पहले शादी हुई थी। मायके पक्ष के लोगों ने दहेज (Dowry) के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक फरीदाबाद (Faridabad) के सेक्टर 17 निवासी पायल (Payal) की शादी पलवल के सिहोल गांव निवासी रवि (Ravi) के साथ 17 फरवरी 2021 को हुई थी। शादी में काफी दान दहेज दिया था लेकिन ससुराल पक्ष (in-laws) के लोग खुश नहीं हुए।

मृतका के पिता ने बताया कि पायल के ससुराल पक्ष (in-laws) के लोग दहेज से संतुष्ट नहीं हुए और तरह-तरह की मांगकर पायल (Payal) को प्रताड़ित करने लगे। 4 अक्तूबर को पायल के पति रवि (Ravi) ने दो लाख रुपये की मांग करते हुए मारपीट की। मांग पूरी नहीं होने पर पति रवि उर्फ रब्बो, जेठ टोनी, जेठानी पूनम (Poonam) व सास बिजेंद्री ने पायल (Payal) की फंदा लगाकर हत्या कर दी। 

सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार के साथ मौके पर पहुंचा तो देखा कि पायल मृत अवस्था में चारपाई पर पड़ी थी और उसकी ससुराल पक्ष (in-laws) लोग गायब थे। केवल पड़ोसी मौजूद थे। पायल के पैर और गले पर चोट के निशान थे। 

पुलिस जांच अधिकारी एएसआई रवि (SI Ravi) ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। अभी आरोपी फरार हैं, जिनको जल्द ही गिरफ्तार (Arrest) कर लिया जाएगा।

Exit mobile version