स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया SE को निलंबित, जानें निलंबन की वजह

गुरुग्राम : गुरुग्राम Gurugram में मेयर Mayer और एसई (अधीक्षण अभियंता) के बीच चल रहे विवाद में प्रदेश के गृह Home Minister एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज Anil Vij ने एसई SE रमेश शर्मा Ramesh Sharma को निलंबित Suspend करने के आदेश दिए हैं।

बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह Rest House में अनिल विज Anil Vij से मेयर व पार्षदों ने मुलाकात कर एसई रमेश शर्मा को निलंबित करने व गुरुग्राम Gurugram से बाहर तबादला Transfer करने के लिए पत्र सौंपा।

हरियाणा Haryana के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री Health Minister अनिल विज ने आज पुलिस अधिकारियों Police Officers को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक डीसीपी स्तर पर एमिनेंट (प्रमुख) व्यक्तियों की एक कमेटी बनाई जाए जिनके साथ महीने या दो महीने में विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा होनी चाहिए। इससे जहां एक ओर आम जनता और पुलिस के बीच बेहतर तालमेल स्थापित होगा वहीं उससे फीडबैक भी मिलेगा तथा पुलिस की जनता में छवि सुधरेगी।

इसके अलावा, वे चाहते हैं कि प्रदेश के हर जिला में साईबर थाना Cyber Thana हो, लेकिन अभी रेंज के स्तर पर साईबर थाने खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में नए डीजीपी DGP आ गए हैं और अब पुलिस भर्ती प्राथमिकता पर रहेगी। विज यह जानकारी आज गुरूग्राम में पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों के साथ बैठक करने उपरांत दीं।

बैठक में विज ने लगभग 3 घंटे तक गुरूग्राम में कानून व्यवस्था Law And Order की हर पुलिस उपायुक्त के क्षेत्रवार जानकारी हासिल की, जिसमें खासतौर पर जघन्य अपराध की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी गई। हर डीसीपी से पूछा गया कि उसके क्षेत्र में जघन्य अपराधों के कितने केस लंबित हैं और उसके पीछे कारण क्या हैं।

उन्होंने पुलिस उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे सप्ताह में कम से कम एक पुलिस थाने को अवश्य चैक करें और वहां पर रजिस्टर Register में एंट्री भी करें। इसके अलावा, उन्होंने पुलिस अधिकारियों को हर रोज अपने कार्यालय में प्रातः 11 बजे दोपहर 12 बजे तक जनता दरबार लगाने के आदेश देते हुए कहा कि दरबार में मिलने वाली शिकायतों का रजिस्टर Register या कम्प्यूटर में इंद्राज Record Entry करें। उन्होंने कहा कि सबकुछ रिकॉर्ड पर होना चाहिए और जिस शिकायत Complaint पर केस दर्ज हो सकता है, उस पर तत्काल मामला दर्ज करें और जो रिजेक्ट होती हैं उसके बारे में भी शिकायतकर्ता को सूचित करें।

Summary : Gurugram In the ongoing dispute between Mayor Mayer and SE (Superintending Engineer) in Gurugram, the State Home Minister and Urban Local Bodies Minister Anil Vij Anil Vij has ordered the suspension of SE SE Ramesh Sharma Ramesh Sharma.