कॉलेज के छात्र को ऑनलाइन देहव्यापार के नाम पर ठगा: ब्लाइंड युवक ने होटल में कमरा बुक करवाने के नाम पर लुटाये 7850 रुपये

अंबाला : हरियाणा के अंबाला में ब्लाइंड कॉलेज छात्र को ऑनलाइन देहव्यापार का लालच देकर ठगने का मामला सामने आया है। ठगी का खुलासा उस समय हुआ जब सोनीपत निवासी हिम्मत सिंह अंबाला में बताए गए पते पर पहुंचा। जिस व्यक्ति के खाते में ऑनलाइन लड़की व होटल बुकिंग करवाने के नाम पर 7850 रुपए डाले थे उसने अपना फोन ही बंद कर दिया।

संबंधित होटल पर पहुंचा तो वहां से भी इस बारे में कोई जानकारी न होने का जवाब मिला। दिव्यांग युवक ने लालकुर्ती चौकी में सूचना दी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सोनीपत निवासी हिम्मत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में लिखवाया कि वह अंबाला छावनी राजकीय कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। गूगल पर होटल कॉल नंबर सर्च किया तो कई नंबर आए। फोन कर कॉल गर्ल सर्विस के बारे में पूछा तो सामने वाले व्यक्ति ने हामी भर दी। 15 अक्टूबर को बात होने के बाद 28 को दोपहर 2 बजे दोबारा फोन किया था। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने पूछा कि पहले बुकिंग कराई है और रेट बताने लगा। एडवांस पेमेंट की मांग करने लगा तो 5 हजार रुपये ऑनलाइन के जरिए ट्रांसफर कर दिए।

व्यक्ति ने बताया कि वह अंबाला छावनी लालकुर्ती स्थित होटल अंगद में पहुंच जाए। बाद में व्यक्ति ने संबंधित नंबर से लड़की की फोटो भी भेज दी। निर्धारित समय पर अंबाला पहुंचने के बाद दोबारा फोन किया तो व्यक्ति ने 5200 रुपये फिर मांग लिए। कहे अनुसार खाते से 2850 रुपए एक बार फिर भेज दिए। लालकुर्ती पहुंचने के बाद व्यक्ति ने फोन नहीं उठाया। होटल पहुंचने पर भी जवाब मिला तो धोखाधड़ी का आभास हुआ।

Exit mobile version