Bhiwani : भिवानी की महिला की ट्रेन में हुई डिलीवरी, नार्मल डिलीवरी में दिया बेटे को जन्म

भिवानी : भिवानी (Bhiwani) की एक महिला जो महाराष्ट्र (Maharashtra) के बांद्रा (Bandra) से हिसार (Hisar) आ रही ट्रेन में सवार थी, ने ट्रेन में एक बेटे को जन्म दिया है. भिवानी (Bhiwani) के कंडुल गांव की रहने वाली पूजा को ट्रेन में सफर के दौरान प्रसव पीड़ा होनी शुरू हो गई. जिस पर रेलवे ने द्वारा उसे अस्पताल पहुंचाने का प्रयास किया गया, लेकिन ज्यादा समय न होने के कारण उसकी डिलीवरी (Delivery) चलती ट्रेन में ही करवानी पड़ी. पूजा ने नॉर्मल डिलीवरी में एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया. फिलहाल दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार भिवानी (Bhiwani) के कंडुल गांव की पूजा अपने भाई रवि कांत के साथ गुजरात (Gujrat) के भरूच से हिसार (Hisar) आ रही ट्रेन में सफर कर रही थी. पूजा मायके आ रही थी. जब ट्रेन राजस्थान (Rajasthan) में रतनगढ़ के पास पहुंची तो अचानक से पूजा को लेबर पेन शुरू हो गया. सुबह लगभग 7:45 बजे थे, जब बीकानेर रेलवे (Bikaner Railway) कंट्रोल रूम पर कोच के टीटीई आरसी मीणा द्वारा किसी महिला को लेबर पेन होने की जानकारी दी गई.

इस पर रेलवे (Railway) ने तुरंत कदम उठाया और गाड़ी के रतनगढ़ स्टेशन पहुँचने तक डॉक्टर और जरूरी मेडिकल स्टाफ की व्यवस्था करवा दी. लेकिन जब तक ट्रेन रतनगढ़ स्टेशन पर पहुंचती. उससे पहले ही कोच में सफर कर रही महिला सहयात्रियों द्वारा पूजा की नॉर्मल डिलीवरी करवा दी गई.

पूजा की डिलीवरी के 3-4 मिनट के बाद ही ट्रेन रतनगढ़ स्टेशन पर पहुंच गई थी. रतनगढ़ स्टेशन पर मेडिकल की टीम पहले से ही तैनात थी, जिसने पूजा की मेडिकल (Medical) जांच की. फिलहाल पूजा और उसका बेटा दोनों स्वस्थ बताए गए हैं.

Exit mobile version