रेल यात्री ध्यान दें ! कोहरे के कारण रद्द की गई ये एक्सप्रेस रेलगाड़ियां, देखें कौन सी हुई हैं कैंसिल

सोनीपत : दिल्ली-अंबाला रूट पर चलने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस ( Unchahar Express ) एक मार्च तक व आम्रपाली एक्सप्रेस ( Amrapali Express ) तीन मार्च तक रद्द रहेगी। बढ़ती सर्दी में हो रही धुंध ( Fog ) के कारण ही रेलवे अधिकारियों ने यह फैसला लिया है। लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें अपने निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं। जिससे यात्रियों को ट्रेन से आवागमन करने में परेशानी हो रही है। देरी से चल रहे ट्रेनों के कारण अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हो रही हैं। जिसे देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया है। रेलवे के इस फैसले से बिहार व यूपी की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानी हो सकती है।

रेलवे की ओर से हर वर्ष सर्दी में धुंध के दौरान ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए व्यापक कदम उठाए जाते हैं। इसके तहत लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनों को तीन माह तक रद्द कर दिया जाता है, क्योंकि धुंध के कारण लंबी दूरी की ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों देरी से चलती हैं। यही नहीं ये ट्रेनें कम दूरी की ट्रेनों को भी प्रभावित करती हैं। जिससे यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ती है। धुंध के बीच कम दूरी पर चलने वाली ट्रेनों को समय पर चलाने के लिए इस बार भी रेलवे ने दिल्ली-अंबाला रूट चलने वाली दो ट्रेनों को रद्द किया है।

3 मार्च के बाद चलाई जाएंगी ट्रेनें

रेलवे की ओर से धुंध की वजह से अमृतसर से कटिहार जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस (15708) को 3 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। वहीं कटिहार से अमृतसर जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस (15707) को 28 फरवरी तक रद्द किया गया है। इसके अलावा प्रयागराज से चंडीगढ़ जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14217) को एक मार्च तक रद्द किया गया है। चंडीगढ़ से प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार एक्सप्रेस (14218) को 28 फरवरी तक रद्द किया गया है। इससे कटिहार व इलाहाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Exit mobile version