Haryana के जींद में सेना के हेलीकॉप्टर की हुई Emergency लैंडिंग, जानें क्या है मामला

जींद : गांव जाजनवाला में रविवार सुबह आर्मी के हेलीकाप्टर (Helicopter) में तकनीकि खामी आने के कारण उसकी आपातकालिन लैंडिग (emergency landing) करवानी पडी। हेलीकाप्टर में सेना के चार जवान मौजूद थे। सूचना मिलते ही सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। सेना के तकनीकि यूनिट (technical unit) को मौके पर बुलाया गया है। हेलीकाप्टर के खेतों में उतरने से ग्रामीणों का जमावडा लग गया।

सेना का एआई-1123 हेलीकाप्टर रविवार दोपहर को गांव जाजनवाला के उपर से गुजर रहा था। उसी दौरान हेलीकाप्टर में तकनीकि खामी आ गई। जिसके चलते हेलीकाप्टर के पायलट ने उसे गांव जाजनवाला निवासी जबर सिंह के खेत में सुरक्षित उतार लिया। किसी प्रकार का काेई नुकसान न तो हेलीकाप्टर को हुआ और न ही उसमें सवार किसी जवान को। खेतों में हेलीकाप्टर को उतरा देख काफी संख्या में ग्रामीण खेतों में पहुंच गए।

उसी दौरान सूचना पाकर सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जाता है के हेलीकाप्टर में पायलट समेत चार सेना के जवान मौजूद थे। फिलहाल यह खुलासा नही हो पाया है कि हेलीकाप्टर कहां से कहां जा रहा था। सेना की तकनीकि यूनिट को सूचना दे दी गई है।

एसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सेना के हेलीकाप्टर की आपातलैंडिग खेतों में हुई है। उसमें सवार जवान तथा हेलीकाप्टर सुरक्षित है। किसी प्रकार के नुकसान की सूचना नही है। पुलिसबल को मौके पर भेज दिया गया है।

Exit mobile version