कर्मचारियों के तनख्वाह ना देने वाले ठेकेदारों पर Anil Vij ने दिए FIR दर्ज करने के आदेश

चंडीगढ़ : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज Anil Vij ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत की, जिसमें उन्होंने कहा कि स्वास्थय विभाग में जो भी कर्मचारी ठेकेदारों के माध्यम से काम कर रहे है और जिनकी भी तनख्वाह अब तक ठेकेदारों ने नहीं दी है, ऐसे ठेकेदारों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी. जी हाँ, अनिल विज Anil Vij ने कहा कि यदि जरूरत पड़े तो ऐसे ठेकेदारों के खिलाफ FIR भी दर्ज की जाये.

आपको बता दें कि प्रदेश भर से अस्पताल में लगे ऐसे कर्मचारी जो ठेकेदारों के माध्यम से लगे हुए हैं, Anil Vij के पास कुछ दिनों पहले ही ये शिकायत लेकर पहुचे थे कि उन्हें कई महीनों का वेतन नहीं दिया गया है. इसके बाद  Anil Vij ने इससे पहले सभी ऐसे ठेकेदारों को एक वार्निंग भी दी थी. लेकिन तब भी ठेकेदारों ने इन कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया है. जिसके बाद अनिल विज ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन ठेकेदारो पर कानूनी कार्यवाही करने के लिए कहा.

किसानो के आंदोलन से दूसरों की आज़ादी हो रही है बाधित-Anil Vij

Anil Vij ने ये भी कहा कि किसान जो 7 महीनों से भी ज्यादा से दिल्ली के बॉर्डर को सील करके आंदोलन कर रहे हैं. उससे व्यापारियों को काफ़ी परेशानी हो रही है. दरअसल किसानो के आंदोलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद पड़ा है जिससे व्यापारियों को अपने व्यापार में दिक्कत आ रही है. इसको देखते हुए अनिल विज ने कहा कि भले ही किसान आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन ऐसा आंदोलन ना करें जिससे दूसरों की भी आजादी छीन जाये. ये संविधान के मौलिक अधिकारों के विरूद्ध है.

सचिवालय के चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को अब आना होगा वर्दी में

चंडीगढ़ के सचिवालय में काम कर रहे सभी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को अब अपनी वर्दी में आना होगा. यदि कोई भी कर्मचारी इसका उल्लंघन करता है तो उससे अनुशासनहीनता माना जायेगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी.  सचिवालय के अधिकारियों को चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की रिपोर्ट भी भेजनी होंगी.

Exit mobile version