आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन ना मिलने पर अनिल विज हुए सख्त, कही ये बड़ी बात

चंडीगढ़ : हरियाणा के कई जिलों के स्वास्थय विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को अभी तक उनका कई महीनों का वेतन तक नहीं दिया गया है. इसपर अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने स्वास्थय विभाग को पात्र लिखकर उन्हे फटकार लगाई है और जल्द से जल्द इन कर्मचारियों का वेतन देने के आदेश दिए है.

जानिए क्या लिखा अनिल विज ने अपने पत्र में

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को वेतन ना दिए जाने के सन्दर्भ में अनिल विज ने स्वास्थय विभाग (Health Department) के अतिरिक्त मुख्यमंत्री सचिव को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि अतीत में उन्होने MHCL में स्वास्थय विभाग (Health Department) में लगे आउटसोर्सिंग कर्मचारियो को वेतन देने की बात कही थी. लेकिन उन कर्मचारियों का वेतन अब तक भी नहीं दिया गया है.

उन्होंने कड़ा रवैया अपनाते हुए लिखा कि इन कर्मचारियों का इतने महीनों का वेतन ना देना उचित नहीं है. जल्द से जल्द इन कर्मचारियों का आज तक का सारा वेतन दिया जाए. यदि इस मामले में कोई ठेकेदार भी दोषी पाया जाता है तो उस पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी. यहाँ तक कि यदि कोई सिविल सर्जन भी इस मामले में दोषी पाया जाता है, तो उस पर भी कड़ी कार्यवाही होंगी.

आपको बता दें कि विज ने अपने पत्र में लिखा कि स्वास्थय विभाग के एसीएस को वे दो दिन का समय दें रहे है एक्शन रिपोर्ट तैयार करने के लिए. गौऱतलब है कि अनिल विज के पास आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन ना दिए जाने के तमाम शिकायत आ रही थीं, जिसके बाद उन्होंने ऐसा कड़ा रुख अपनाया.

आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मंत्रिमंडल में की थी अनिल विज से वेतन ना मिलने की शिकायत

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है कि स्वास्थय विभाग में काम करने वाले आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने मंत्रिमंडल में अनिल विज से इसकी शिकायत की थी. दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन उनको नियुक्त करने वाली एजेंसी देती है. इसलिए विज ने उन ठेकेदारों के खिलाफ कड़े निर्देश दिए जिन्होंने उन्हे नियुक्त किया था और अब वेतन नहीं दें रहे.

Exit mobile version