Anil Vij का दिखा ‘गब्बर’ रूप, अस्पताल के निरीक्षण के दौरान बिना मास्क वालों को मीटिंग से बाहर निकाला, चालान काटने के निर्देश

सिरसा : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) का शुक्रवार को सिरसा दौरा था। जाते समय शुक्रवार को वे कुछ देर फतेहाबाद रुके और नागरिक अस्पताल में अचानक पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। विज ने मौके पर ही लोगों की शिकायतें सुननी शुरू की तो प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

मंत्री अनिल विज ने तीसरी लहर की चल रही आशंकाओं के मद्देनजर नागरिक अस्पताल (civil hospital) में ऑक्सीजन प्लांट, वेंटिलेटर आदि सुविधाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की पिछली लहर में ऑक्सीजन (oxygen) की काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इसे देखते हुए प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में एसएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया है।

मंत्री ने कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में 84 पीएसए प्लांट शुरू हो चुके हैं। इसके अलावा 50 बेड से ऊपर वाले प्राइवेट अस्पतालों को भी अपने पीएसए प्लांट लगाने के निर्देश सरकार की ओर से जारी किए गए थे और 54 में यह लग चुके हैं।

अब वे प्रदेशभर का दौरा कर यह चेक कर रहे हैं कि कौन-कौन से पीएसए प्लांट और वेंटिलेंटर फंक्शनल हैं या नहीं। कोरोना से निपटने को लेकर सरकार ने काफी संख्या में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। खास बात है कि ये वहीं लगाए जा रहे हैं, जहां इनकी ज्यादा आवश्यकता रही है।

प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी के सवाल पर विज ने कहा कि सरकार द्वारा 780 डॉक्टरों की भर्ती की गई है। सरकार की ओर से कोरोना को लेकर भी सख्ती बरती जा रही है। बिना वैक्सीनेशन वाले लोगों की 1 जनवरी से सार्वजनिक व सरकारी कार्यालयों में प्रवेश पर रोक के सवाल पर कहा कि सभी जिलों को आदेश दिए गए हैं।

डीसी से कहा गया है कि वे सभी विभागों के कर्मचारियों को मिलाकर टीमें बनाए और रेंडम चेकिंग करें। जो कोई सार्वजनिक जगह पर बिना वैक्सीनेशन मिले, उस पर धारा-188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। विभागों के बंटवारे के सवाल पर विज ने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि वे किसे मंत्री बनाना चाहते हैं और कौन-सा विभाग देना चाहते हैं।

इसके बाद अनिल विज सिरसा में जिला कष्ट निवारण समिति की मीटिंग लेने पहुंचे। इस मीटिंग में भी विज ने कड़ा रुख दिखाया। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद जिन लोगों ने मास्क नहीं लगाया है, वो मीटिंग से बाहर चले जाएं और अधिकारियों को निर्देश दिए कि इनके चालान भी काटे जाएं।

Exit mobile version