9वीं की छात्रा ने रची खुद के अपहरण की फ़िल्मी कहानी; 2 घंटे में ही पुलिस ने कमाल कर दिया

अम्बाला : अम्बाला कैंट के बोह स्थित शिव शक्ति नगर में 9वीं कक्षा की छात्रा ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी गढ़ दी। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे महेश नगर थाना पुलिस को सूचना मिली तो सीआईए टू की टीम भी मौके पर पहुंच गई। टीम ने छात्रा का फोन नंबर लेकर ट्रेसिंग पर लगाया और दो घंटे के भीतर ही बोह के पास रामगढ़ माजरा मोड़ से उसे बरामद कर लिया गया।

महेश नगर थाने में पहुंचा था छात्रा के अपहरण का मामला। - Dainik Bhaskarलड़की अकेले ही खड़ी थी। पूछताछ में पहले तो लड़की पुलिस को अपहरण की बात कहकर घुमाती रही, लेकिन अपहरणकर्ता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। जैसे ही टीम लड़की से पूछताछ करते हुए उसे स्कूल ले गए तो बोली कि वह झूठ बोल रही थी।

परिवार से मनमुटाव के चलते वह खुद ही घर से चली गई थी। करीब चार घंटे बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। महेश नगर थाना प्रभारी सुरेश का कहना था कि लड़की झूठ बोल रही थी। स्कूल में गलती करने पर टोका टाकी को लेकर ही उसका परिवार से मनमुटाव चल रहा था।

मंगलवार को वह घर से चली गई और वहां से फोन करके बोल दिया कि अपहरण हो गया। कार में कुछ युवक उसे उठाकर ले आए हैं। इससे पुलिस सहित सीआईए की टीम में हड़कंप मच गया था। सभी मामले की जांच में जुट गए। मामला सुलझने के बाद पुलिस ने कागजी कार्रवाई पूरी कर लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया।

यह था पूरा मामला
महेश नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि 13 वर्षीय लड़की पक्षी को दाना डालने के लिए घर के पास ही गई थी। काफी देर तक वह लौटी नहीं तो परिजनों ने अपने स्तर पर तलाश शुरू कर दी। कुछ देर बाद परिजनों ने पुलिस को फोन कर बताया गया कि छात्रा का अपहरण हो गया है।

कार में कुछ युवक उसको जबदस्ती उठाकर ले गए है। परिजनों की इस बात पर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई। पुलिस व सीआईए टीम ने मौके का जायजा लेते हुए पहले तो परिजनों से मामले की जानकारी ली। सीआईए टू इंचार्ज विरेंद्र वालिया ने इलाके से सीसीटीवी भी खंगाले, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। सीआईए ने फोन ट्रेसिंग पर लगाने के बाद लड़की की लोकेशन पता की और रामगढ़ के पास से बरामद कर लिया।

Exit mobile version