हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड बारहवीं कक्षा का रिजल्ट आएगा एक महीने बाद, शिक्षा मंत्री का ऐलान

भिवानी : हरियाणा सरकार ने सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों की ग्रीष्मकालीन छुट्टियों को 30 जून तक बढ़ा दिया है. इससे पहले सरकार ने 15 जून तक गर्मी की छुट्टियां घोषित कर रखी थी. मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक के बाद शिक्षा मंत्री कँवर पाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 16 जून से बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी और 30 जून तक ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी.

दसवीं कक्षा के रिजल्ट के बाद इंतजार है 12वीं कक्षा के रिजल्ट का

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट 1 महीने बाद घोषित किया जाएगा.बता दें कि दसवीं कक्षा का रिजल्ट 11 जून को घोषित कर दिया गया था. जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों के शत-प्रतिशत अंक दिए गए थे. शिक्षा बोर्ड ने विद्यालयों द्वारा लगाए गए आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर ही रिजल्ट घोषित कर दिया था. ऐसे में 12वीं कक्षा के विद्यार्थी भी इंतजार में है कि उनका रिजल्ट कब घोषित किया जाएगा. उनको यह भी आस है कि जैसे दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों का रिजल्ट अच्छा आया था, उसी प्रकार उनका भी रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अच्छा ही घोषित होगा. दसवीं कक्षा के रिजल्ट के बाद अटकलें तेज हो गई थी कि जल्दी ही 12वीं कक्षा का रिजल्ट भी आ जाएगा. लेकिन अब ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं जिनके अनुसार बारहवीं कक्षा का रिजल्ट अभी 1 महीने और नहीं आएगा. ऐसे में विद्यार्थियों को थोड़ी निराशा जरूर होने वाली है.

स्कूल खोलने के विषय में क्या कहा शिक्षा मंत्री ने, जानें

पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश के शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में स्कूल खोलना संभव नहीं है. विद्यार्थियों और अभिभावकों के मन में अभी भी भय व्याप्त है. ऐसे में स्कूल खोलने से संबंधित निर्णय नहीं लिया जा सकता. जैसे ही परिस्थितियां अनुकूल होंगी स्कूल खोलने के बारे में विचार किया जाएगा.

28.797468476.1322058
Exit mobile version