सोमवार से खुलेंगे पूरे बाजार, व्यापारियों का ऐलान, व्यापारियों से किया जाता है अभद्र व्यवहार

भिवानी : भिवानी के व्यापारियों ने दुकानें खुलने के ऑड ईवन फार्मूले से परेशान होकर एकजुट होना शुरू कर दिया है. व्यापारियों ने ऐलान किया कि सोमवार से पूरे तरीके से बाजार खोले जाएंगे. प्रशासन ने ओड इवन के तहत बाजार खोलने के लिए कहा है. ऐसे में यदि प्रशासन नहीं मानता तो वह अपनी दुकानों की चाबी भी सौंप देंगे.

राम कुंज में नगर व्यापार मंडल की बैठक आयोजित की गई. जिसमें ऑड ईवन फार्मूले से होने वाली परेशानियों पर चर्चा की गई. अध्यक्ष भानु प्रकाश ने बताया कि इस सिस्टम को लागू करने से व्यापारियों की परेशानियां बढ़ी हैं. अभी तक दुकानों पर नंबर भी नहीं लिखे गए हैं. अधिकारी व्यापारियों से बुरा व्यवहार करते हैं. उन्होंने कहा कि ओड इवन के नियम से बाजार में भीड़ घटने के बजाय बढ़ती है. कोई भी ग्राहक सामान लेने के लिए दुकान पर आता है. दुकान बंद मिलने की सूरत में वह अगले दिन दोबारा दुकान पर आता है. ऐसे में भीड़ बढ़ती है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा के कई जिलों में ऐसा नियम लागू नहीं है. वहां दुकाने एक साथ खोली जा रही हैं. सिर्फ एक ही राज्य में दो नियम कैसे लागू हो सकते हैं. हांसी चौक के प्रधान प्रेम धमीजा ने अपनी मांगे रखते हुए कहा कि प्रशासन अपनी मनमानी कर रहा है. प्रशासन को व्यापारियों की समस्याओं को हल करना चाहिए ना कि उन्हें परेशान करना चाहिए. घंटाघर के प्रधान अतुल रोहिल्ला ने कहा कि प्रशासन का ध्यान कोरोना से बचाव के बजाय चालान काटने पर ज़्यादा है. ऐसे में नगर व्यापार मंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार को पूरे तरीके से दुकानों को खोला जाएगा, नहीं तो सभी दुकानों की चाबियां प्रशासन को सौंप दी जाएंगी.

28.797468476.1322058
Exit mobile version