रविवार को दुकानें खोलने को रहा असमंजस, प्रशासन से की यह मांग

रोहतक : बाजारों को बंद करने और खोलने के मामले में एक बार फिर से व्यापारी और दुकानदार सामने-सामने हैं। निगम की टीम ने दावा किया है कि शनिवार को ही बाजारों की दुकानें बंद रखने के अनुरोध को लेकर मुनादी कराई थी। इधर, व्यापारियों ने मांग की है कि प्रशासन और नगर निगम के अधिकारी आदेशों को लेकर स्पष्ट स्थिति होनी चाहिए। जिससे तय हो जाए कि रविवार को दुकानें बंद रखनी हैं कि या फिर खोलनी हैं।

Reference Photo

रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के अलावा दूसरे व्यापारियों ने आरोप लगाए हैं कि रविवार को दुकानें खोलने वालों को तंग किया गया। दुकानें बंद करा दी गईं। बार-बार कहने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। बयान जारी करके आरोप लगाए हैं कि नगर निगम या फिर प्रशासन बाजारों को रविवार को लेकर स्थिति पूरी स्पष्ट कर दे। इन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन की तरफ से आज तक कोई जानकारी नहीं दी है कि रविवार को बाजार बंद रहेंगे। दूसरी ओर, कांग्रेसी नेता राजेश बोहत ने मांग की है कि हमें जानकारी हुई है कि भिवानी जिले में बाजार शामिल सात बजे तक खोलने की अनुमति है। यदि यह बात सही है तो प्रशासन रोहतक में बाजार शाम छह बजे तक ही क्यों खुलवा रहा है। इन्होंने मांग की है कि रेहड़ी, फड़ी संचालकों से लेकर दुकानदारों को तंग किया जाता है। इसलिए प्रशासन बाजारों को भिवानी की तर्ज पर संचालित करने का फैसला ले।

जिन आदेशों की जानकारी मेयर को नहीं उन्हें लागू क्यों किया : बख्शी

रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान हेमंत बख्शी ने कहा कि सोनीपत स्टैंड स्थित अशोक वलेचा दुग्ध उत्पादों की दुकान चलाते हैं, उन्हें सुबह 10.30 बजे निगम ने मुनादी करने वाले वाहन ने दुकान बंद करने को कह दिया। इन्होंने आरोप लगाए कि जब मुझे जानकारी हुई तो मैंने मेयर मनमोहन गोयल से बातचीत करके रविवार को दुकानें बंद करने के आदेशों की जानकारी मांगी। इन्होंने दावा किया कि मेयर को भी इन आदेशों की जानकारी नहीं थी। ऐसे में यह आदेश किसके कहने पर लागू किया।

मेरी अधिकारियों से बहस हुई, तंग किया जा रहा : अजय धनखड़

रोहतक ट्रेडर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ उप प्रधान व माडल टाउन एसोसिएशन के प्रधान अजय धनखड़ का कहना है कि निगम के अधिकारियों के साथ बहस उनकी बहस हो गई। इन्होंने बताया कि जब उन्होंने बजरंग भवन के सामने ब्लैकबैरी की दुकान को बंद करने के लिए कहा। निगम अधिकारियों से दुकानें बंद करने के लिखित आदेश दिखाने के लिए कहा तो निगम अधिकारियों ने बदले में उन्हें रविवार को दुकानें खुली रहने के आदेशों की प्रति दिखाने को कहा ऐसे में दोनों पक्षों में बहस हो गई।

निगम की टीम ने दुकानें बंद कराईं, 10 के काटे चालान

निगम के भूमि अधिकारी सुरेंद्र गोयल ने बताया कि हमने शनिवार को सभी प्रमुख बाजारों में मुनादी कराई थी। हमने अनुरोध किया था कि कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजारों की दुकानें न खोली जाएं। इसलिए निरीक्षण किया। दुकानों के चालान नहीं किए। सिर्फ हमने बगैर मास्क मिलने वाले आठ-दस लोगों के चालान काटे हैं। इन्होंने यह भी बताया कि सभी प्रमुख बाजारों की हमारी टीम गई थी। व्यापारिक एसोसिएशन व दुकानदारों से हमने सहयोग मांगा है।

Exit mobile version