शिक्षा मंत्री ने बताया इस दिन खुलेंगे स्कूल, मनमर्जी की फीस पर भी लगेगी लगाम

चंडीगढ़ : शनिवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पत्रकारों से चर्चा की. शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि कोविड संक्रमण का डर अभिभावकों और विद्यार्थियों में अभी भी है. इसलिए स्कूल खोलने के निर्णय के बारे में अभी सोचना ठीक नहीं है.

बता दें कि प्रदेश और देश भर के शैक्षणिक संस्थान कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से बंद है. हालात यह भी हो गए कि विद्यार्थियों को बिना परीक्षा दिए हैं अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया. अब जबकि कोरोना संक्रमण के मामले दिनों-दिन घटते जा रहे हैं. ऐसे में स्कूल खोलने से संबंधित कयास लगाए जा रहे हैं. अटकलों पर विराम लगाते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों का आकलन करने के बाद ही स्कूल खोले जाएंगे. साथी शिक्षा मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुकावट ना आए, इसलिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की जाएंगी.

मनमानी फीस पर लगेगी लगाम

शिक्षा मंत्री कँवर पाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में भी कई स्कूलों ने मनमाने तरीके से फीस ली है, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इसके लिए प्रदेश सरकार नए फार्मूले पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार फॉर्म 6 को लेकर नया फार्मूला पेश करने जा रही है, जिससे प्राइवेट स्कूल एक निश्चित सीमा से ज्यादा फीस वसूल नहीं कर पाएंगे. यदि कोई स्कूल नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जा जाएगी.

28.797468476.1322058
Exit mobile version