स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही यह बड़ी बात, कॉलेज की परीक्षाएं भी…

भिवानी : कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल लंबे समय से बंद है. कॉलेज विश्वविद्यालय तथा अन्य शैक्षणिक संस्थान भी लगभग 2 सालों से बंद ही पड़े हैं. क्योंकि कोरोना संक्रमण ने धीरे-धीरे अपनी रफ्तार कम कर दी है. ऐसे में काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी हो सकती है. 

क्योंकि शिक्षा मंत्री श्री कंवर पाल गुज्जर ने मंगलवार को इसके बारे में एक बयान दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूल खोलने को लेकर अब मंथन शुरू हो चुका है. ऐसे में 15 जून के बाद प्रदेश सरकार स्कूल खोलने खोलने से संबंधित फैसला ले सकती है.

अभिभावकों में है अभी डर

शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल चाहे भले ही कोरोना संक्रमण की दर कम हो चुकी हो, लेकिन अभी भी बच्चों और अभिभावकों में घबराहट है. ऐसे में सरकार परिस्थितियों के हिसाब से ही फैसला लेगी. वर्तमान परिस्थितियों की समीक्षा की जाएगी, उचित होने पर ही स्कूलों को खोलने से संबंधित निर्णय लिया जाएगा. गौरतलब है कि कॉलेज भी काफी लंबे समय से बंद है और उनकी परीक्षाएं भी लंबित हैं. ऐसे में कँवर पाल गुर्जर ने कहा कि स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाओं के लिए कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को अधिकृत कर दिया गया है.

28.797468476.1322058
Exit mobile version