भिवानी में कोर्ट के बाहर कूड़े के ढेर पर बैठे पार्षद ने नगर परिषद् की फुलाई साँसे, हुआ तुरंत एक्शन

भिवानी : भारत में स्वच्छ भारत अभियान तो चला दिया गया है लेकिन लगता है यह केवल नाम के लिए ही है. क्योंकि आज भी जगह जगह कूड़े के ढेर दिखाई देते हैं. जो आम जनता के जी का जंजाल बनाते हैं. ऐसा ही कुछ हरियाणा के भिवानी में देखने को मिला. दरअसल भिवानी के लघु सचिवालय के गेट नंबर 3 पर कूड़े का ढेर पड़ा हुआ था, जिसकी कई दिनों से सफाई  तक नहीं कराई गई थी.

पार्षद ने कूड़े के उठान के लिए उठाया ये कदम 

समस्या का समाधान न होते देख वार्ड नंबर 6 के पार्षद ईश्वर मान ने उस कूड़े के ढेर की वीडियो बनायीं और नगर परिषद् के अधिकारियो के पास भेजते हुए कहा कि जल्द से जल्द यहाँ की सफाई कराई जाए. आस-पास के हॉस्पिटल्स भी अपना कूड़ा यही खुले में डालते थे जिसके कारण यहाँ कूड़े का ढेर लग गया था. लेकिन जब वीडियो भेजनें के बाद भी नगर परिषद् के अधिकारियो ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की तो नाराज़ पार्षद ईश्वर मान ने इसका विरोध करने का एक सबसे अलग और अनोखा तरीका निकाल लिया.
जी हाँ,पार्षद ईश्वर मान खुद कूड़े के ढेर के ऊपर बैठकर इसका विरोध प्रदर्शन करने लगे. सोमवार सुबह 11 बजे से ही वे कूड़े के ढेर पर बैठकर धरना देने लगे. उनके साथ और लोग भी आने लगे. जब इसकी खबर नगर परिषद् के अधिकारियो को मिली तो उन्होंने एक्शन लेते हुए तुरंत ही वहाँ की सफाई करवाई जिसके बाद ही पार्षद ने अपना धरना बंद किया.

नगर परिषद् आया तुरंत हरकत में 

इस तरह कूड़े के ढेर पर बैठकर पार्षद ने यह बता दिया कि प्रशासन और सरकार सफाई अभियान के ढिंढोरे पीट रहे हैं और यहाँ जनता के प्रतिनिधियों को ही कूड़े के ढेर पर बैठना पड़ रहा है. पार्षद ने ये आरोप भी लगाया कि यहाँ कूड़े को रखने के लिए प्रशासन ने कोई डस्टबिन तक नहीं लगवाया और ना ही कूड़ा रखने की कोई जगह निर्धारित की और सरकार सफाई के गुणगान गाये जा रही है.
28.797468476.1322058
Exit mobile version