नहर में पानी न आने से आमजन हुए बेहाल लिए, पानी की समस्या हुई विकराल

तोशाम : क्षेत्र के कई गांव के लोगों को निगाना नहर में पानी न आने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है लिए. यहां के गांव खानक, सरल अलखपुरा, गिरावड़, दांग, रिवासा पटौदी और संडवा आदि के लोगों को पानी की कमी के कारण भयंकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इन गांव के जल घरों में पानी खत्म होने के कगार पर पहुंच चुका है. गांव खानक मैं पानी की समस्या विकराल रूप धारण कर चुकी है. पिछले कई दिनों से यहां पानी की भारी किल्लत बनी हुई है जिस कारण ग्रामीणों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है.

जलघर के टैंक 15 दिनों से सूखे हुए हैं. ग्रामीणों की माने तो सुंदर ब्रांच में 7 जून को पानी आया था, लेकिन अभी तक गांव के जल घर में पानी नहीं आया है. पानी की समस्या से परेशान होकर ग्रामीणों ने नहर में उतर कर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों की माने तो पिछले कई सालों से खानक के लोग पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. लेकिन अब तो हालत बहुत ज्यादा बदतर हो चुके हैं.लोगों को साडे 400 से ₹500 लगाकर एक टैंकर खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है. सरकार द्वारा एक आरओ सिस्टम गांव में लगवाया गया है.

वही गांव सरल में भी लोग खारा पानी पीने को मजबूर हैं. ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले कई दिनों से खारा पानी सप्लाई किया जा रहा है, जिसे पीने को वह मजबूर हैं.

Exit mobile version