कोरोना काल में जिन मरीजों से प्राइवेट अस्पतालों ने कूटी है चांदी, 4 जुलाई को पंचायत भवन में लेकर पहुंचे अपने कागजात- डीसी भिवानी

भिवानी : भिवानी के डीसी जयबीर सिंह आर्य ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल के समय जिन प्राइवेट अस्पतालों ने मरीजों से तय राशि से ज़्यादा बिल वसूले हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने का समय आ गया है. इसके लिए उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिन मरीजों से किसी भी निजी अस्पताल ने मनमाने दाम वसूले हैं वह अपने सभी जरूरी कागजात लेकर भिवानी पंचायत भवन में 4 जुलाई को पहुंचे.

दोषी पाए जाने पर की जाएगी सख्त से सख्त कार्रवाई

पत्रकार वार्ता में बोलते हुए भिवानी के डीसी जयबीर सिंह आर्य ने बताया कि जिन मरीजों से प्राइवेट अस्पतालों ने बिल के नाम पर ज्यादा राशि वसूली है ऐसे मरीज सभी कागजात लेकर भिवानी पंचायत नगर में पहुंचे. जाँच के बाद यदि अस्पताल दोषी पाए जाते हैं उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. ऐसे मरीजों को सुनवाई के लिए यह अंतिम अवसर दिया जा रहा है.
गौरतलब है कि कोरोना काल के समय सरकार के पास प्राइवेट अस्पतालों द्वारा ज्यादा शुल्क वसूली संबंधित शिकायतें आ रही थी. ऐसे में सरकार ने संज्ञान लेते हुए सभी प्रकार के उपचार में आने वाले उपकरणों, सेवाओं के रेट तय कर दिए थे. साथ ही सरकार द्वारा यह आदेश भी दिए थे यदि कोई भी अस्पताल संचालक इन तय रेटों से ज्यादा फीस वसूलने करता पाया जाता है तो उनके खिलाफ समय आने पर कार्रवाई की जाएगी. इसी कड़ी में आज भिवानी के डिसी जयबीर सिंह आर्य ने ऐसे पीड़ित मरीजों को 4 जुलाई को पंचायत भवन में आने के लिए निर्देश दिए हैं, ताकि मामलों की जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई की जा सके.
28.797468476.1322058
Exit mobile version