खौफनाक मंज़र : भिवानी में बस ट्रॉली की भीषण टक्कर, दो हिस्सों में बंटी बस, एंबुलेंस के सायरन के गूंजा इलाका

भिवानी : भिवानी के गांव जाटू लुहारी के पास गुरुवार देर शाम को एक भीषण हादसा हो गया, जिसमें एक प्राइवेट बस और रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के बीच जोरदार टक्कर हो गई। 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा बस द्वारा ओवरटेकिंग करने के दौरान हुआ। इस मामले में भिवानी के डीसी जयवीर सिंह ने शुरुआत में तीन लोगों की मौत की पुष्टि की थी। लेकिन बाद में भिवानी की डिप्टी सीएमओ द्वारा चार लोगों की मौत की पुष्टि की गई। 4 मृतकों में से तीन के शव सरकारी एंबुलेंस तथा एक का शव प्राइवेट एंबुलेंस में अस्पताल में लाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरने वालों में से दो की पहचान बवानीखेड़ा के शमशेर उर्फ संजू और कृष्णा देवी के तौर पर हुई है। जिनकी इस हादसे में जान गँवाने वाली दो अन्य महिलाओं की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पाई थी। डिप्टी सीएमओ ने बताया कि इस हादसे में 4 घायलों की हालत बहुत ज्यादा गंभीर थी इसलिए उन्हें रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया है।

दो हिस्सों में टूटी बस- इलाका गूंजा एंबुलेंस के सायरनों से
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक प्राइवेट बस जिसका नंबर HR61C5550 बताया जा रहा है, गुरुवार शाम को हांसी से भिवानी की तरफ आ रही थी। 22 सवारियों से भरी यह बस जब जाटू लोहारी पहुंची तब एक रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ बस की भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी बस के परखच्चे उड़ गए और यह दो भागों में बंट गई। जैसे ही हादसे की सूचना आसपास के लोगों को हुई, घटना स्थल पर कोहराम मच गया। आसपास के लोग घायलों को बचाने के लिए दौड़ पड़े। पूरे इलाके में सायरनों की गूंज की आवाज आ रही थी। मलबा हटाने के लिए जेसीबी को बुलाया गया और आनन-फानन में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे में घायल होने वालों में इलाहाबाद के संतोष, बनवारी, अजय और शंकर, जाटू लोहारी के जयसिंह, हिसार के राजेश, बवानीखेड़ा में कोचिंग सेंटर चलाने वाले रविंद्र, बवानीखेड़ा के ही जोगेंद्र, राजपाल और जोगेंद्र कुमार, भिवानी की बैंक कॉलोनी में रहने वाले सतीश और चरखी दादरी का सचिन शामिल हैं।

ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ हादसा
प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी बस चालक जब जाटू लुहारी के पास पहुंचा तो वह एक रेत से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान बस ट्राली से जा टकराई। जिसके चलते यह भीषण हादसा हुआ। घायलों को एंबुलेंस में निजी वाहनों के द्वारा भिवानी के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सकों ने चार को मृत घोषित कर दिया। समाचार लिखे जाने तक डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा था। जैसे ही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली, पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत और डीसी जयवीर सिंह आर्य चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में पहुंचे और घायलों से कुशल क्षेम जाना।

 

Exit mobile version